लोकसभा में कूदे शख्स ने जूते में छिपी चीज से फैलाया धुआं, सामने सांसदों संग खड़े थे राहुल

देवराज गौर

ADVERTISEMENT

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi
social share
google news

Parliament Security Breach: संसद भवन पर हमले की बरसी के दिन ही यानी बुधवार, 13 दिसंबर को बार फिर संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है. लोकसभा में कार्यवाही के दौरान ही दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के भीतर कूद गए. इसमें से एक शख्स ने अपने जूते में छिपी चीज से सदन में रंगीन धुआं फैला दिया. मौके पर अफरातफरी मच गई. इस बीच सदन के अंदर की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें हंगामे के बीच राहुल गांधी भी खड़े नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी के आसपास कार्ति चिदंबरम और अन्य सांसद भी खड़े हैं.

 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राहुल गांधी की इस तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है कि जिस ओर हंगामा मचा हुआ है सभी उसी ओर देख रहे हैं. राहुल गांधी और सांसदों के आसपास धुएं का पूरा माहौल देखा जा सकता है. आपको बता दें कि संसद में कूदने वाले इन दोनों शख्स को सुरक्षाकर्मियों और सांसदों ने घेरकर पकड़ लिया. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने स्पष्ट किया है कि घटना की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच से पता चला है कि धुआं साधारण था, चिंता का विषय नहीं है.

अबतक मिली जानकारी के मुताबिक संसद भवन में दो शख्स विजिटर पास बनाकर अंदर घुस गए. वे दर्शक दीर्घा से सीधे लोकसभा चैंबर में कूद गए. लोकसभा में सांसदों के बीच में बेंच से कूदते-फांदते एक शख्स का वीडियो भी लाइव कार्य़वाही के दौरान रिकॉर्ड हुआ है. इस बीच बड़ी अफरा-तफरी तब मची जब लोकसभा में कलर्ड स्मॉग यानी रंगीन धुआं छोड़ा गया.

लोकसभा के अंदर देखा जा सकता है कि सांसद अपनी-अपनी सीटों से यहां-वहां तितर-बितर खड़े नजर आ रहे हैं. दर्शक दीर्घा में भी कुछ लोग बैठे नजर आ रहे हैं. आज ही के दिन 13 दिसंबर 2001 को संसद भवन पर हमला हुआ था. संसद हमले की बरसी के मौके पर ही आज सुबह सभी सांसदों ने शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की थी.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT