तबीयत बिगड़ने से दिल्ली की जल मंत्री आतिशी को कराया गया भर्ती, पानी पर अनिश्चितकालीन अनशन खत्म, अब आगे क्या?

अभिषेक गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Delhi Water Crisis: दिल्ली में चल रहे पानी के संकट को लेकर दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी पिछले पांच दिनों से अनिश्चितकालीन अनशन पर थीं. आज आम आदमी पार्टी (AAP) ने जल मंत्री आतिशी के अनिश्चितकालीन अनशन को खत्म करने का ऐलान कर दिया है. अब दिल्ली में पानी की मांग को लेकर पार्टी के सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे. AAP सांसद संजय सिंह ने बताया, 'अनिश्चितकालीन अनशन पर विराम लगाया जा रहा है. मौसम ठीक हुआ है, बारिश हुई है, 10 MGD पानी बढ़ा है, आगे स्तिथि बेहतर होगी. पार्टी विपक्षी दलों के साथ संसद में दिल्ली के पानी का मुद्दा उठाएगी.'

पानी को लेकर शुरू किया था अनशन 

दिल्ली की जलमंत्री आतिशी पिछले पांच दिनों से अनिश्चितकालीन अनशन पर थीं. उनकी मांग थी कि दिल्ली के 28 लाख लोगों को 623 MGD पानी दिया जाए. 100 MGD पानी लगातार कम आ रहा था इसलिए आतिशी ने अनशन शुरू किया था. उन्होंने हरियाणा सरकार, दिल्ली के LG और प्रधानमंत्री से दिल्ली के हक का पानी मांगा लेकिन अभी तक आतिशी की गुहार नहीं सुनी गयी और दिल्ली के लोग लगातार पानी के संकट से जूझ रहे है. 

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कहा कि,साल 1994 में दिल्ली के पानी का कोटा 1005 MGD तय हुआ था और आज दिल्ली की आबादी 3 करोड़ से ज्यादा है. इसके बाद भी दिल्ली का पानी का कोटा 1005 MGD है लेकिन दुख की बात ये है की इस कोटे से भी पानी की कटौती की जा रही है. दिल्ली के लोग 3 बार से 7 सांसद जिता रहे हैं लेकिन फिर भी उनकी समस्या दूर नहीं हो पा रही है. 

'पानी बनाने के लिए बीजेपी बता दे कोई विज्ञान...'

सांसद संजय सिंह ने कहा कि, बीजेपी कोई विज्ञान बता दे कि पानी कैसे बनाया जाए, जब पानी नहीं मिलेगा तो प्रोडक्शन कैसे होगा. उन्होंने आगे कहा कि, आतिशी अन्न त्याग कर अनशन पर बैठी रही, डॉक्टर्स ने अनशन तोड़ने की सलाह दी. कल रात उनकी तबीयत बिगड़ी. LNJP हॉस्पिटल और अपोलो हॉस्पिटल में आतिशी का बल्ड सैंपल चेक कराया गया. बल्ड शुगर लेवल 36 बताया गया. डॉक्टर्स ने कहा कि हॉस्पिटल में एडमिट करना होगा, नहीं तो आतिशी के जीवन को भी खतरा है.

यह भी पढ़ें...

संजय सिंह ने आगे कहा कि, रात को पार्टी नेताओं ने आपस में बात की और रात 3.30 बजे आतिशी को LNJP अस्पताल के ICU में भर्ती कराया गया. आतिशी अब भी ICU में भर्ती हैं. ईश्वर से कामना है कि वो जल्द ठीक हो जाएं. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT