वोट के लिए फंड! पहले पत्नी सुनेत्रा को पुलिस ने दी क्लीन चिट अब अजीत पवार को मिली एक और राहत

अभिषेक गुप्ता

• 05:59 PM • 26 Apr 2024

बता दें कि, पिछले दिनों अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को 25 हजार करोड़ रुपये के महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड (MSCB) घोटाला मामले में महाराष्ट्र पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा से क्लीन चिट मिली थी. अब अजीत पवार को भी ECI से राहत मिल गई है. 

newstak
follow google news

Ajit Pawar: चुनाव आयोग(ECI) से नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजीत पवार को राहत मिली है. अजीत पवार ने बारामती लोकसभा क्षेत्र के इंदापुर में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के एक कार्यक्रम में भण देते समय आपत्तिजनक टिप्पणी कर दिया था. 'वोट के लिए फंड' की बात कही थी जिसपर अजीत पवार के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की गई थी. अजीत पवार पर दायर इस आचार संहिता के उल्लंघन के मामले पर अब चुनाव आयोग से उन्हें राहत मिल गई है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि, पिछले दिनों अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को 25 हजार करोड़ रुपये के महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड (MSCB) घोटाला मामले में महाराष्ट्र पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा से क्लीन चिट मिली थी. अब अजीत पवार को भी ECI से राहत मिल गई है. 

ECI के ऑफिशियल ने क्या कहा?

शरद पवार के नेतृत्व वाली NCP की ओर से दायर शिकायत पर सफाई देते हुए बारामती की रिटर्निंग ऑफिसर कविता द्विवेदी ने कहा कि, अजीत पवार के बयान में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है. 'वोट के लिए फंड' बयान देने के मामले में अजित पवार को नोटिस जारी किया गया था. इसका जवाब देते हुए अजित पवार ने कहा, 'यह आंशिक सत्य है.' इस मामले में पूरे वीडियो की जांच की गई है और रिटर्निंग ऑफिसर द्विवेदी ने जिला निर्वाचन अधिकारी को विवरण दिया है, जिसमें कहा गया है कि 'कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है.'

रिटर्निंग ऑफिसर(RO) कविता द्विवेदी ने इंडिया टुडे से पुष्टि करते हुए कहा कि, वीडियो देखने के बाद कि प्रथम दृष्टया आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है, क्योंकि अजित पवार ने वोट देने के लिए उम्मीदवार के विशिष्ट नाम का उल्लेख नहीं किया था. हमारी जांच के अनुसार मैंने आगे की प्रक्रिया के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी महाराष्ट्र और जिला चुनाव अधिकारी को रिपोर्ट सौंप दी है. उन्होंने कहा कि, जब अजित पवार भाषण दे रहे थे तब भी पूर्व अनुमति दी गई थी.

अब जानिए आखिर अजीत पवार ने कहा क्या था जिसपर हुआ था मामला दर्ज 

बारामती में भाषण देते हुए अजित पवार ने बयान दिया था कि, 'अगर आप हमारे उम्मीदवार के सामने बटन दबाएंगे तो हम आपको विकास के लिए फंड देंगे.' लेकिन उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया. अजीत पवार ने इंदापुर में कहा, 'जैसा आप चाहेंगे हम आपको फंड से मदद करेंगे लेकिन अगर हम फंड दे रहे हैं, तो हम उम्मीद करते हैं कि, आप हमारे उम्मीदवार के चुनाव चिह्न के आगे वाला बटन दबाएंगे. शरद पवार के नेतृत्व वाली NCP ने उनके बयान को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. अब जांच के बाद रिटर्निंग अधिकारी ने मुख्य चुनाव अधिकारी को रिपोर्ट सौंपी और बताया है कि, अजीत पवार ने अपने भाषण में 'कुछ भी आपत्तिजनक नहीं' कहा है. 
 

    follow google newsfollow whatsapp