"तैयार रहो भारत हमला करने वाला है", PoK के कथित PM का सनसनीखेज दावा

ऋषि सिंह

ADVERTISEMENT

social media
social media
social share
google news

जम्मू के रियासी में हुए आतंकी हमले पर PoK के कथित पूर्व प्रधान मंत्री राजा फारूक हैदर खान ने पाकिस्तान को भारतीय सैन्य कार्रवाई के लिए पूरी तरह से तैयार रहने के लिए कहा है. हैदर खान ने एक्स पर एक चौंकाने वाला दावा किया है जिसमें पाकिस्तान से हालिया रियासी आतंकी हमले के जवाब में क्षेत्र में किसी भी संभावित भारतीय सैन्य कार्रवाई के लिए पूरी तरह से तैयार रहने का आग्रह किया गया है. खान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा है पाकिस्तान को रियासी हमले के बाद POK में किसी भी भारतीय दुस्साहस के लिए पूरी तरह से तैयार रहना चाहिए.

जो हमला आतंकियों ने जम्मू के रियासी में किया इससे पूरा देश गुस्से में है. पाकिस्तान को इस बात का डर है कि भारत किसी भी वक्त पाकिस्तान में सैन्य कार्रवाई कर सकता है. सूत्रों के मुताबिक श्रद्धालुओं पर हमला करने वाले आतंकी पाकिस्तानी थे.

रियासी में बड़ा हमला

जम्मू कश्मीर के रियासी में यह घटना 9 जून शाम करीब 6:15 बजे के आसपास हुई. आतंकवादियों ने बस पर उस वक्त गोलीबारी की, जब यह पोनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के पास शिव खोरी मंदिर से कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी. बस पर हमले करने वाले आतंकी पहाड़ी इलाके में छुपे हुए हैं. लश्कर से जुड़े आतंकी समूह TRF ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. यह आतंकी पिछले एक महीने में राजौरी और पुंछ में कई हमले कर चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक इस हमले में दो से तीन आतंकी शामिल थे. बताया जा रहा कि यह आतंकियों का वही ग्रुप है, जो पीर पंजाल के दक्षिण में पिछले दो सालों से सक्रिय है.

जम्मू में आतंकियों के खिलाफ जारी है अभियान

बस में सवार एक पीड़ित ने बताया कि बस पर 25 से 30 गोलियां चलीं जिसके बाद बस खाई में गिर गई. जबकि दूसरे पीड़ित ने बताया कि उसने लाल मफलर पहने एक नकाबपोश आतंकी को बस पर गोलियां चलाते देखा. फिलहाल पुलिस, सेना और सीआरपीएफ द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी है, बहुत जल्द इन आतंकियों को इनके अंजाम तक पहुंचा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT