छत्तीसगढ़ कांग्रेस की पहली लिस्ट में देखिए भूपेश बघेल, सिंहदेव समेत सभी VIP सीटों का पूरा हाल

NewsTak

ADVERTISEMENT

Bhupesh Baghel
Bhupesh Baghel
social share
google news

Chhattisgarh Congress first list: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 30 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है. नवरात्र के पहले दिन लिस्ट जारी कर कांग्रेस ने एक सियासी संदेश भी देने की कोशिश की है. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होगा. पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर को और दूसरे चरण की 17 नवंबर को होगी. रिजल्ट 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की पहली लिस्ट को यहां नीचे देखा जा सकता है

आइए आपको छत्तीसगढ़ की वीआईपी सीटों का हाल बताते हैं

1- भूपेश बघेल: काका के नाम से मशहूर सीएम भूपेश बघेल दुर्ग जिले के पाटन से उतरे हैं. उनके सामने बीजेपी से उनके भतीजे विजय बघेल मैदान में हैं. पाटन भूपेश बघेल का गढ़ है. वह 2003 से यहां से विधायक हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

2- टीएस सिंहदेव: डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव अपनी परंपरागत सीट अंबिकापुर से मैदान में हैं. 2008 से वह यहां से विधायक हैं. टीएस सिंह देव के पास भूपेश बघेल कैबिनेट में स्वास्थ्य मंत्र का भी पद है. सिंहदेव का प्रभाव सरगुजा संभाग के सभी 14 सीट पर माना जाता है क्योंकि ये सरगुजा के महाराज हैं.

3.अमरजीत भगत: सीतापुर विधानसभा से लगातार पांचवीं बार कांग्रेस ने अमरजीत भगत को अपना प्रत्याशी बनाया है. अमरजीत भगत भूपेश बघेल के कैबिनेट में खाद्य एवं संस्कृति मंत्री हैं. वह चार बार से सीतापुर विधानसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं.

ADVERTISEMENT

4. मोहन मकराम: प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और प्रमुख आदिवासी चेहरा मोहन मकराम को कोंडागांव सीट से टिकट मिला है. मोहन मकराम यहां से दो बार से विधायक हैं. बस्तर रीजन में इनका असर समझा जाता है. हालांकि भूपेश बघेल से इनके खट्टे-मीठे रिश्तों की अक्सर चर्चा भी होती है.

ADVERTISEMENT

5- अनिला भेड़िया: कांग्रेस ने बालोद जिला की डौंडीलोहारा विधानसभा आरक्षित सीट से कैबिनेट मंत्री अनिला भेड़िया को लगातार तीसरी बार टिकट दिया है. वह 2013 और 2018 के चुनाव में यहां से जीत चुकी हैं. अनिला भेड़िया भूपेश बघेल कैबिनेट में महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT