सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के निकाह का अंत तलाक से नहीं ‘खुला’ से हुआ, क्या होता है ये?

NewsTak

ADVERTISEMENT

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के निकाह का अंत तलाक से नहीं 'खुला' से हुआ, क्या होता है ये?
सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के निकाह का अंत तलाक से नहीं 'खुला' से हुआ, क्या होता है ये?
social share
google news

Sania Mirza Shoaib Malik news: आखिरकार शनिवार को इन अटकलों पर विराम लग ही गया कि भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनके पति पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मालिक साथ हैं या नहीं. शोएब मलिक ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स अपनी दूसरी शादी की तस्वीरें पोस्ट की हैं. शोएब मलिक ने एक्ट्रेस सना जावेद से निकाह कर लिया है. यह खबर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बनी हुई है. लोग यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर शोएब मलिक और सानिया मिर्जा के बीच तलाक हुआ है या नहीं. इसके बारे में अब सानिया मिर्जा के पिता की तरफ से जानकारी सामने आई है.

सानिया और शोएब के बीच तलाक नहीं हुआ, तो क्या हुआ?

सीनिया मिर्ज़ा के पिता इमरान मिर्ज़ा ने कहा है कि उनकी बेटी ने पाकिस्तानी क्रिकेटर को एकतरफा तलाक दिया है. पीटीआई भाषा ने सानिया के पारिवारिक सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि सानिया ने शोएब मलिक से ‘खुला’ लिया है. अब लोग यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर ‘खुला’ क्या होता है? इस रिपोर्ट में हम आपको इसके बारे में भी विस्तार से बताएंगे.

सानिया मिर्ज़ा और शोएब मलिक का निकाह अप्रैल 2010 में हैदराबाद में हुआ था. साल 2022 से ही दोनों के रिलेशनशिप ठीक नहीं होने की अटकलें लगाई जा रही थीं. लेकिन दोनों स्टार प्लेयर्स ने इस बात को छुपाए रखा. वैसे सानिया ने 17 जनवरी को इंस्टाग्राम की स्टोरी में शादी और तलाक से जुड़ा एक ऐसा पोस्ट किया था, जिससे लगा कि इस कपल ने शायद अलग होने का मन बना लिया है.

तलाक और खुला में क्या फर्क होता है?

इंटरनेशनल इस्लामिक यूनिवर्सिटी मलेशिया की वेबसाइट पर हमें The book of Divorce नाम से एक आर्टिकल मिला. इसमें लिखा है विवाह-विच्छेद की मांग करने में महिला के अधिकार को ‘खुला’ कहा जाता है. इस्लाम में यह एक सुविधा है, जो पत्नी दुल्हन के रूप में मिली उपहार की राशि का एक या पूरा हिस्सा लौटा पति से तलाक ले सकती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक खुला मुस्लिम महिला के अपने पति को एकतरफा तलाक देने का अधिकार है. यह शरिया कानून के तहत मुस्लिम पुरुषों को तलाक के जो अधिकार मिले हैं, उसके समान ही है. इसकी मान्यता इस्लाम के पवित्र कुरान से भी मिली हुई है. हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक खुला लेने के तरीकों क लेकर विद्वानों के बीच मतभेद है.

कौन है सना जावेद?

शोएब मलिक ने अब जिनसे निकाह किया है, वो सना जावेद पाकिस्तान की मशहूर एक्ट्रेस हैं. पिछले साल फरवरी में दोनों को एक दूसरे को डेट करने की चर्चा तब शुरू हुई जब शोएब मलिक ने सना को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. सना पहले भी एक निकाह कर चुकी हैं. उन्होंने गायक उमेर जैसवाल से शादी की थी, लेकिन दो महीने में ही तलाक हो गया. सना ने पाकिस्तान की कई फिल्मों और धारावाहिकों में काम किया है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT