क्या BJP में अब वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान का भविष्य संकट में है?

ADVERTISEMENT

Shivraj Singh Chauhan and Vasundhara Raje's Political Crisis
Shivraj Singh Chauhan and Vasundhara Raje's Political Crisis
social share
google news

क्या है खबर?

बीजेपी में मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान और राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की स्थिति ठीक नहीं दिख रही. पिछले दिनों बीजेपी ने एमपी चुनाव के लिए 39 कैंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट जारी की, जिसमें 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को टिकट दिया. तब शिवराज पर चर्चा शुरू हो गई कि बीजेपी उनका रीप्लेसमेंट ढूंढ रही है. राजस्थान में भी वसुंधरा राजे को लेकर BJP का रिस्पॉन्स ठंडा है. क्या हो रहा है दोनों नेताओं के साथ? आइए समझते हैं..

शिवराज और वसुंधरा के साथ क्या कर रही है बीजेपी?

– बीजेपी को लग रहा है कि शिवराज के खिलाफ जो 18.5 साल की एंटी-इनकंबेंसी थी, वह इस चुनाव में भारी पड़ रही है. दिग्गज नेताओं को उतारने से जनता के बीच एक संदेश जाएगा कि अब मध्य प्रदेश की राजनीति शिवराज से आगे बढ़ेगी.

– अब तक शिवराज सिंह चौहान को ही टिकट नहीं मिला है. मीडिया रिपोर्ट्स में चर्चा यह भी है कि कहीं बीजेपी शिवराज को टिकट ही न दे. पिछले दिनों शिवराज ने मध्य प्रदेश के अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया, तो चर्चा हुई कि क्या उन्होंने अपना विदाई भाषण पढ़ दिया?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

– शिवराज के साथ जो होता नजर आ रहा है, कमोबेश वही हाल राजस्थान में वसुंधरा राजे का भी दिख रहा है. वसुंधरा राजे पिछले काफी समय से दरकिनार हैं. पीएम मोदी की हालिया राजस्थान यात्रा में भी वह मंच पर तो दिखीं, लेकिन उन्हें बोलने का मौका नहीं मिला. पीएम मोदी ने मंच से जो कहा उसकी भी बड़ी चर्चा हुई. वह बोले कि, “संगठन से बड़ा कोई नेता नहीं है. हम सब की पहचान और शान सिर्फ व सिर्फ कमल का फूल है. कमल के फूल को ही कार्यकर्ता जनता के बीच लेकर जाएं”.

– क्या वसुंधरा को दीया कुमारी से रीप्लेस करेगी बीजेपी? इसकी चर्चा तब और तेज हुई जब पीएम की रैली में राजसमंद से सांसद दीया कुमारी और भाजपा की राष्ट्रीय सचिव अल्का गुर्जर ने मंच का संचालन किया. तब से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी राजस्थान में लीडरशिप को वसुंधरा की पकड़ से शिफ्ट कराना चाह रही है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT