क्या तेजस्वी ने कांग्रेस संग मिल निकाल लिया बिहार जीतने का फॉर्म्युला? सीट शेयरिंग पर ये बोले

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

तेजस्वी ने पिता लालू यादव के पीएम मोदी पर दिए बयान का समर्थन किया
तेजस्वी ने पिता लालू यादव के पीएम मोदी पर दिए बयान का समर्थन किया
social share
google news

Bihar Lok Sabha election: बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और वाम मोर्चे के इंडिया गठबंधन में क्या सीट शेयरिंग फॉर्म्युला फाइनल हो गया है? बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने तो कुछ ऐसा ही दावा किया है. मंगलवार को तेजस्वी यादव ने विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन की बैठक में हिस्सा लेने के बाद कहा है कि बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है. तेजस्वी ने यह भी कहा कि इस पर जल्द ही पटना में आधिकारिक घोषणा होने की संभावना है. 

यह बैठक दिल्ली में कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के आवास पर हुई. बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश भी मौजूद थे. बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी पार्टी, कांग्रेस और वाम दल बिहार में एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक के साझेदार सीट-बंटवारे की व्यवस्था पर मौखिक रूप से सहमत हो गए हैं और सभी घटकों को एक सम्मानजनक सौदा मिल रहा है. 

सीट बंटवारे को लेकर बिहार में इंडिया ब्लॉक में बेचैनी की खबरों के बीच तेजस्वी यादव की यह अहम टिप्पणी आई है. ऐसी चर्चा है कि कांग्रेस बिहार में चुनाव लड़ने में रुचि रखने वाली कुछ सीटों पर राजद द्वारा उम्मीदवारों की "एकतरफा" घोषणा से नाराज थी. इस बीच सूत्रों ने हमारे सहयोगी इंडिया टुडे को बताया कि बातचीत अभी भी जारी है और बुधवार को एक और बैठक में सीच शेयरिंग समझौते पर मुहर लग सकती है.

किन सीटों को लेकर फंसी है बात?

जानकारी के मुताबिक बिहार में औरंगाबाद, बेगूसराय, कटिहार, सिवान, पूर्णिया और कटिहार सीट को लेकर मामला फंसा हुआ है. राजद ने कांग्रेस को विश्वास में लिए बिना औरंगाबाद से अभय कुशवाहा को सिंबल दे दिया है. कांग्रेस यहां से निखिल कुमार के लिए टिकट मांग रही है. अब बताया जा रहा है कि कांग्रेस इस सीट पर सिंबल देने को लेकर नाराज है. हालांकि तेजस्वी का दावा है कि अब सब ऑल इज वेल है. वैसे यह देखने वाली बात होगी कि इस दावे के मुताबिक सीट शेयरिंग का फाइनल ऐलान कब होता है.
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT