कौन हैं आकाश आनंद जिन्हें मायावती ने बना दिया अपना उत्तराधिकारी?

अभिषेक गुप्ता

ADVERTISEMENT

Mayawati nephew Akash Anand
Mayawati nephew Akash Anand
social share
google news

Akash Anand: बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है. यह घोषणा उन्होंने रविवार को लखनऊ में आयोजित पार्टी की एक बैठक के दौरान की. इस बैठक में पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी और राज्यों के प्रमुख पदाधिकारी बुलाए गए थे.

इससे पहले आकाश को पार्टी में राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारी दी गई थी. माना ये जाता है कि पार्टी के सभी महत्वपूर्ण फैसलों में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रहती है. मायावती ने उन्हें अभी सम्पन्न हुए चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में पार्टी की कमान सौंपते हुए बड़ी जिम्मेदारी दी थी लेकिन इस चुनाव में बसपा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा.

लंदन से की है MBA की पढ़ाई

आकाश आनंद बसपा सुप्रीमो मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं. उन्होंने अपनी स्कूलिंग गुरुग्राम से की है. उन्होंने लंदन से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) किया हुआ है. आकाश की राजनीति में एंट्री तब हुई थी जब वो साल 2017 में सहारनपुर में हुई बसपा की रैली में मायावती के साथ मंच पर दिखे थे. तब से वो पार्टी के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर के पद पर थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

2022 में हुई थी राजनैतिक परिवार में शादी

आकाश की शादी पिछले साल यानी 2022 में गुरु ग्राम के एक रिसॉर्ट में हुई थी. शादी ग्रैन्ड तरीके से हुई जिसमें नामचीन हस्तियां शामिल हुई थी. उनकी शादी बसपा से ही पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ अशोक सिद्धार्थ की बेटी प्रज्ञा के साथ हुई थी.

Akash Anand Marriage

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT