पार्टनर संग उत्तर प्रदेश में भी ले सकते हैं बीच का मजा, टूरिस्टों के बीच हो रहा पॉपुलर

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में टाइगर रिजर्व से सटे 'चूका बीच' गोवा तक को टक्कर देता है. इसकी नेचुरल ब्यूटी इतनी लाजवाब है कि इसे देखते ही लोग दीवाने हो जाते हैं. इस झील के खूबसूरत नजारे को देखने के लिए यहां टूरिस्ट का तांता लगा रहता है. यह डेस्टिनेशन कुछ वक्त पहले तक हिडन डेस्टिनेशन थी और अब यहां काफी तादाद में टूरिस्ट आने लगे हैं. गर्मियों में यहां टूरिस्टों की अच्छी-खासी भीड़ इकट्ठा हो जाती है. अगर आपके पास गोवा के लिए बजट नहीं है, तो चूका बीच जा सकते हैं. यहां आप शारदा बांध घूम सकते हैं.

ट्रीहाउस में ठहरने का अनुभव

चूका बीच पर आप ट्रीहाउस में रुकने का अनोखा अनुभव ले सकते हैं. यह उन लोगों के लिए एकदम सही है जो प्रकृति के करीब रहना चाहते हैं और कुछ अलग अनुभव करना चाहते हैं. चूका बीच पर ट्री हाउस में ठहरने का किराया आपको ₹1500 से ₹4000 के बीच हो सकता है. यहां आप पैडल वाली नाव में बैठकर बोटिंग भी कर सकते हैं.

चूका बीच पर नाईट स्टे का भी है प्रबंध

अगर आप चूका बीच पर रात में रुकते हैं तो यहां आपको खाने से लेकर रहने तक की भी सारी व्यवस्था मिलेगी. यहां रात के खाने में थाली में आपको दाल, रोटी, चावल, पनीर की सब्जी, मिक्स वेज और एक तरह की मिठाई मिलेगी जिसके लिए ₹300 तक प्रति व्यक्ति चुकाने पड़ेंगे. आपको होटल में एसी कमरे मिल जाएंगे. यहां होटलों में पार्किंग की सुविधा उपलब्ध है जिसके लिए आपको ₹400 तक चुकाने पड़ सकते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

चूका बीच के आसपास घूमने की जगह

अगर आप चूका बीच जा ही रहे हैं तो आसपास में शारदा बांध जरूर घूमें. इसके अलावा पास ही सिद्ध बाबा का मंदिर भी है. चूका बीच पीलीभीत टाइगर रिजर्व में स्थित है तो जंगल सफारी का आनंद उठाना बिल्कुल मत भूलिए.

कैसे पहुंचे चूका बीच?

चूका बीच पहुंचने के लिए नजदीकी रेलवे स्टेशन पीलीभीत है. इसके अलावा बरेली से भी मात्र 1 घंटे की दूरी पर ही चूका बीच स्थित है. स्टेशन से बीच तक जाने के लिए आपको टैक्सी या फिर किराए पर गाड़ियां मिल जाएंगी.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT