तेलंगाना में इस बार कांग्रेस पलटने वाली है बाज़ी?

NewsTak

ADVERTISEMENT

Huge crowd at Congress rally in Telangana

social share
google news

इस साल 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और उसके बाद 2024 का लोकसभा चुनाव है, जिसे देखते हुए राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। विधानसभा चुनावों को लेकर जगह-जगह राजनीतिक रैलियां हो रही हैं। इस बीच बहुत सारी चुनावी रैलियां तो देखने को मिल रही हैं लेकिन इन सब में कांग्रेस की तेलंगाना में हुई रैलियों की धमक कुछ अलग ही कहानी बयां कर रही है। 

कांग्रेस ने तेलंगाना में अब तक जो भी चुनावी रैलियां की उनमें जबरदस्त भीड़ देखने को मिल रही है। तेलंगाना समेत दूसरे राज्यों में कांग्रेस या दूसरी पार्टियों की रैलियों में ऐसी भीड़ अभी तक नहीं दिखी। भीड़ दूसरी पार्टियों की रैली में भी थी लेकिन उसका नजारा इतना भव्य देखने को नहीं मिला। भले ही कोई इसे कैमरे का कमाल कह रहा हो लेकिन कांग्रेस तेलंगाना में इस बार पहले की तुलना में बहुत ज्यादा कॉन्फिडेंट लग रही है। 

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

ये जो भीड़ आप देख रहे हैं ये तेलंगाना में रविवार को हुई कांग्रेस की रैली में जुटी थी। जहां भी कैमरा घूम रहा है वहां लोग ही लोग नजर आ रहे हैं। सिर्फ भीड़ ही नहीं बल्कि भीड़ में मौजूद लोगों में खासा जोश और उत्साह भी देखने को मिला। इससे पहले तेलंगाना में कांग्रेस नंबर-2 की पार्टी रही है लेकिन इस बार माहौल बिल्कुल अलग नजर आ रहा है। 

इस बार तेलंगाना में कांग्रेस का खास फोकस भी देखने को मिल रहा है। शनिवार और रविवार को हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई थी। इस बैठक में तेलंगाना के साथ-साथ दूसरे राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों की रणनीति के साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया गया। कांग्रेस कार्यसमिति की इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के अलावा सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू समेत पार्टी के कई और वरिष्ठ नेता शामिल हुए। 

ADVERTISEMENT

तेलंगाना में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में विधानसभा की 119 सीटें हैं। यहां बहुमत के लिए 60 सीटों की जरूरत होती है। तेलंगाना में इससे पहले 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में TRS यानी जो अब BRS है, इस पार्टी ने सबसे ज्यादा 88 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी। वहीं, कांग्रेस ने 19, ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 7, TDP ने 2 और BJP ने 1 सीट पर जीत हासिल की थी। देखना होगा अबकी बार जनता किस पर भरोसा करती है। 

ADVERTISEMENT

A huge crowd is being seen in all the election rallies held by Congress in Telangana so far. Such a crowd has not yet been seen in the rallies of Congress or other parties in other states including Telangana. The crowd was also present in the rallies of other parties but its view was not so grand. Even if someone is calling it a miracle of the camera, Congress seems to be much more confident in Telangana this time than before.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT