Air India Controversy: केंद्रीय मंत्री शिवराज ने खोल दी एयर इंडिया की पोल, बोले- मेरा भ्रम टूट गया

सुमित पांडेय

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक कार्यक्रम में शामिल होने राजधानी भोपाल से दिल्ली जाना था. इस दौरान उन्होंने एयर इंडिया की फ्लाइट पकड़ी, जिसमें उन्हें काफी तकलीफदेह यात्रा करनी पड़ी. जिसका जिक्र उन्होंने एक्स हैंडल पर लंबी सी पोस्ट शेयर में किया है. उन्होंने एयर इंडिया की सर्विस पर गंभीर सवाल उठाए हैं. 

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एयर इंडिया कंट्रोवर्सी: शिवराज ने खोल दी एयर इंडिया की पोल.
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केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक कार्यक्रम में शामिल होने राजधानी भोपाल से दिल्ली जाना था. इस दौरान उन्होंने एयर इंडिया की फ्लाइट पकड़ी, जिसमें उन्हें काफी तकलीफदेह यात्रा करनी पड़ी. जिसका जिक्र उन्होंने एक्स हैंडल पर लंबी सी पोस्ट शेयर में किया है. उन्होंने एयर इंडिया की सर्विस पर गंभीर सवाल उठाते हुए कई सवाल किए हैं. 

एमपी के पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए एक्स हैंडल में पोस्ट पर लिखा- "मुझे भोपाल से दिल्ली आना था. पूसा में किसान मेले का उद्घाटन और कुरुक्षेत्र में प्राकृतिक खेती मिशन की बैठक के साथ चंडीगढ़ में किसान संगठन के प्रतिनिधियों से चर्चा करनी थी. मैंने एयर इंडिया की फ्लाइट AI436 में टिकिट करवाया. वहां मुझे सीट क्रमांक 8सी दी गई. मैं जाकर सीट पर बैठा, सीट टूटी और अंदर धंसी हुई थी। बैठना तकलीफदायक था."

किसी और यात्री को तकलीफ क्यों दूं: शिवराज 

उन्होंने आगे कहा- "जब मैंने विमानकर्मियों से पूछा कि खराब सीट थी तो आवंटित क्यों की? उन्होंने बताया कि प्रबंधन को पहले सूचित कर दिया था कि ये सीट ठीक नहीं है, इसका टिकट नहीं बेचना चाहिए. ऐसी एक नहीं और भी सीटें हैं."

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एमपी के पूर्व सीएम ने कहा- "सहयात्रियों ने मुझे बहुत आग्रह किया कि मैं उनसे सीट बदल कर अच्छी सीट पर बैठ जाऊं लेकिन मैं अपने लिए किसी और मित्र को तकलीफ क्यों दूं, मैंने फैसला किया कि मैं इसी सीट पर बैठकर अपनी यात्रा पूरी करूंगा."

'एयर इंडिया को लेकर मेरा भ्रम टूट गया'

केंद्रीय कृषि मंत्री ने आगे कहा- "मेरी धारणा थी कि टाटा प्रबंधन के हाथ में लेने के बाद एयर इंडिया की सेवा बेहतर हुई होगी, लेकिन ये मेरा भ्रम निकला.

'यात्रियों की मजबूरी का फायदा कब तक उठाएगी एयर इंडिया'

मुझे बैठने में कष्ट की चिंता नहीं है लेकिन यात्रियों से पूरा पैसा वसूलने के बाद उन्हें खराब और कष्टदायक सीट पर बैठाना अनैतिक है. क्या ये यात्रियों के साथ धोखा नहीं है? क्या आगे किसी यात्री को ऐसा कष्ट न हो, इसके लिए एयर इंडिया प्रबंधन कदम उठाएगा या यात्रियों की जल्दी पहुंचने की मजबूरी का फायदा उठाता रहेगा.'

एयर इंडिया ने जताया खेद

एयर इंडिया का जवाब, प्रिय महोदय, हमें हुई असुविधा के लिए खेद है। कृपया निश्चिंत रहें कि हम इस मामले को ध्यान से देख रहे हैं ताकि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो। हम आपसे बात करने का अवसर पाकर प्रसन्न होंगे, कृपया हमसे संपर्क करने के लिए सुविधाजनक समय पर हमें DM करें।

कांग्रेस ने किया तंज, कहा- बात कुर्सी की आई तो लूट का पता चला

कांग्रेस नेता श्रीनिवास वीबी ने केंद्रीय मंत्री की पोस्ट पर तंज करते हुउ लिखा- मंत्री जी को विमान में टूटी कुर्सी मिलने का दर्द हुआ है! कुंभ जाने वाले करोड़ों श्रद्धालुओं को इनकी सरकार ट्रेनों में पैर रखने जगह नही दे पायी उसका दर्द नही हुआ, इनकी सरकार की नाकामी की वजह से सैकड़ों लोगों के मरने का दर्द नही हुआ. बात खुद की कुर्सी पर आयी तो एयरलाइंस की लूट का अंदाजा हुआ."

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