अब पता चला कि सचिन पायलट का तो हो चुका है तलाक, सारा संग कैसे हुई थी शादी?

ADVERTISEMENT

सचिन पायलट का अपनी पत्नी सारा पायलट के साथ तलाक हो चुका है. सारा जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला की बेटी हैं.
सचिन पायलट का अपनी पत्नी सारा पायलट के साथ तलाक हो चुका है. सारा जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला की बेटी हैं.
social share
google news

विधानसभा चुनाव 2023ः राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अपनी पत्नी सारा पायलट से अलग हो चुके हैं. सचिन पायलट ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में टोंक विधानसभा के लिए नामांकन भरते वक्त दिए एफिडेविट में अपना रिलेशनशिप स्टेटस तलाकशुदा लिखा है. सचिन पायलट ने सारा से शादी की थी. सारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अबदुल्ला की बेटी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता उमर अबदुल्ला की बहन हैं.

सचिन पायलट और सारा के दो बच्चे हैं. पायलट ने एफिडेविट में डिपेंडेंट के तौर पर दोनों बच्चों के नाम लिखे हैं. पिछले विधानसभा चुनावों में यानी नवंबर 2018 को दिए अपने एफिडेविट में सचिन ने पत्नी के कॉलम के आगे सारा पायलट का नाम लिखा था. सचिन पायलट और सारा के बीच तलाक की जानकारी पहली बार सार्वजनिक हुई है, तलाक कब हुआ इसकी कोई जानकारी नहीं है.

सचिन पायलट ने चुनावी नामांकन भरते समय एफिडेविट में पत्नी वाले कॉलम में डायवोर्स्ड लिखा है.
सचिन पायलट का चुनावी एफिडेविट

जब सचिन और सारा की हुई शादी तो कैसा था माहौल?

सचिन और सारा ने लव मैरिज की थी. दोनों 19 साल पहले 2004 में शादी के बंधन में बंधे थे. अमेरिका में पेंसिलवेनेया यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी. सारा की फैमिली यानी अब्दुल्ला परिवार इस शादी के खिलाफ था. साल 2004 में मात्र 26 साल की उम्र में दौसा सीट से एक लाख मतों के भारी अंतर से लोकसभा का चुनाव जीत पायलट पहली बार संसद पहुंचे. समय के साथ पायलट और सारा के विवाह को अब्दुल्ला परिवार ने अपनी मान्यता दे दी थी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सारा और सचिन के इस पूरे किस्से को यहां नीचे दिए गए वीडियो में देखा जा सकता है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT