News Tak बुलेटिन: नीतीश कुमार ने झुककर दोनों हाथ जोड़ मीडिया को क्यों किया प्रणाम?

कीर्ति राजोरा

ADVERTISEMENT

न्यूज तक बुलेटिन
न्यूज तक बुलेटिन
social share
google news

नमस्कार, न्यूज तक बुलेटिन लेकर आया है दिनभर की 10 अहम ख़बरें, जो रखती है खास अहमियत. 

1ः राहुल बोले MP में कांग्रेस का तूफान

राहुल गांधी पहले दिन से कह रहे हैं कि एमपी में 150 सीटें जीतकर कांग्रेस सरकार बनाएगी. भोपाल में कल के रोड शो के बाद राहुल ने भविष्यवाणी कर दी कि कांग्रेस का तूफान आ रहा है. राहुल ने 150 का नंबर फिर दोहराया है. मध्य प्रदेश में ही मोदी कह रहे हैं कि कांग्रेस ने हार मान ली है. खुद को भगवान भरोसे छोड़ दिया है. अब पता नहीं 17 नवंबर को वोटिंग के बाद 3 दिसंबर को किसकी भविष्यवाणी सही साबित होगी.

2ः मोदी बोले MP में बीजेपी की आंधी

राहुल ने तूफान का दावा किया तो मध्य प्रदेश में मोदी बीजेपी की आंधी ले आए. एमपी में चुनाव प्रचार खत्म होते राहुल गांधी पर पीएम मोदी के हमले तेज हो गए. मोदी नाम तो लेते नहीं लेकिन जो कहा उसका इशारा राहुल की तरफ ही माना जा रहा है. मोदी ने राहुल गांधी ने मूर्खों का सरदार तक कह दिया. कल के भाषण में मोदी ने कहा था कि कांग्रेस सोने का महल बनवाने का भी वादा कर सकती है. वो आलू से सोना बनाने का वादा करते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

3ः 2024 के लिए मोदी की सरकारी रथ यात्रा

पांच राज्यों के चुनावों के बीच मोदी सरकार कल से शुरू कर रही है विकसित भारत संकल्प यात्रा. सरकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए पीएम मोदी बिरसा मुंडा की जयंती पर झारखंड के उलिहातु गांव से यात्रा शुरू कराएंगे. यात्रा चलेगी वैन से लेकिन इसे रथयात्रा भी कहा जा रहा है. 3 हजार वैन के साथ यात्रा 25 जनवरी तक चलेगी. देश के 2.5 लाख ग्राम पंचायतों और 15,000 शहरी स्थानों को कवर करेगी। सीनियर सरकारी अफसर यात्रा को कंडक्ट करेंगे. कांग्रेस ने सवाल उठाया था कि सरकार सरकारी अफसरों से प्रचार करा रही है. चुनाव आयोग की मनाही के कारण चुनावी राज्यों में फिलहाल यात्रा नहीं जाएंगी लेकिन मोदी ने एमपी की रैली में अनाउंस कर दिया कि ऐसी कोई यात्रा मैं शुरू कर रहा हूं बिरसा मुंडा के गांव से.

4ः नीतीश बाबू नहीं बताए मीडिया से काहे नाराज हैं

नीतीश कुमार ने विधानसभा में सेक्स पर ज्ञान दिया था. हंगामा मचा तो फिर विधानसभा में माफी मांगते हुए अपनी निंदा की. आज मीडिया वालों से सामना हुआ तो नीतीश कुमार ने कुछ कहा नहीं. बस दंडवत होकर प्रणाम करके चले गए. पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर राजकीय समारोह में नीतीश कुमार श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे.  मीडिया को कवरेज से पूरी तरह से दूर रखा गया था। कार्यक्रम के बाद जब मीडिया ने बात करनी चाहिए तो नीतीश कुमार ने एक शब्द नहीं कहा। बस प्रणाम करके निकल गए. जवाब नहीं दिए कि काहे नाराज हैं.

ADVERTISEMENT

5ः बार-बार शरद पवार-अजित पवार क्यों मिलते हैं?

जुलाई में महाराष्ट्र में अजित पवार एनसीपी तोड़कर बीजेपी-एकनाथ शिंदे की सरकार में शामिल हो गए थे. एनसीपी पर कब्जे के लिए चुनाव आयोग में केस चल रहा है. उस बीच फिर से अजित पवार चाचा शरद पवार से मिले हैं. ऐसी दूसरी मुलाकात हुई है अजित पवार और शरद पवार की. बारामती के एक कार्यक्रम में भी अजित पवार और सुप्रिया सुले एक मंच पर साथ दिखे. सवाल ये है कि पवार फैमिली में ये चल क्या रहा है. शरद पवार और अजित पवार की मुलाकात 10 नवंबर को पुणे में पवार के भाई और सकाल मीडिया समूह के मालिक प्रतापराव पवार के घर पर हुई। सुप्रिया सुले ने कहा मुलाकात के पीछे कोई राजनीति नहीं थी. प्रताप राव की पत्नी बीमार हैं. उनको देखने के लिए परिवार के सदस्य एक साथ हुए थे. पुणे में चाचा से मिलने के बाद कि अजित पवार अमित शाह से मिलने के लिए दिल्ली आए थे.

ADVERTISEMENT

6ः ममता का महुआ को मौन समर्थन! पार्टी में पद दिया

महुआ मोइत्रा तृणमूल कांग्रेस की सांसद हैं. कैश फॉर क्वेरी कांड यानी पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप में संसद की सदस्यता जाने वाली है. अब ममता ने महुआ को पार्टी में पद देकर मौन समर्थन दिया है. महुआ को ममता बनर्जी ने कृष्णानगर यानी नादिया नॉर्थ जिले का तृणमूल का जिला अध्यक्ष बनाया है. ममता बनर्जी और पूरी तृणमूल कांग्रेस ने महुआ मोइत्रा पर चुप्पी साध रखी है. बीजेपी ने कहना शुरू कर दिया कि ममता ने महुआ को ABANDONED यानी छोड़ दिया. अब अचानक ममता बनर्जी के एक फैसले से महुआ को पॉलिटिकल संजीवनी मिली है.

7ः आधार कार्ड से तीन महीने में जातीय जनगणना-अखिलेश यादव

इंडिया गठबंधन में अखिलेश यादव कोई बड़ा बवाल करके मानेंगे. जिस तरह कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं उससे और क्या समझा जाए. अब जातीय जनगणना पर राहुल गांधी के बार-बार बोलने पर निशाना साधा. कह रहे हैं जो लोग एक्स-रे के बारे में बात कर रहे हैं, वे वही लोग हैं जिन्होंने आजादी के बाद जाति जनगणना बंद कर दी थी. हालांकि जातीय जनगणना का वो विरोध नहीं कर रहे हैं. उनका आइडिया है कि सबके पास आधार कार्ड है. तीन महीने में डेटा आ सकता है.

8ः सुरंग में पाइप डालकर निकाले जाएंगे मजदूर

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग में भूस्खलन से बड़ा हादसा हुआ है. 40 मजदूर सुरंग में फंस गए हैं. तीन दिन से उनको निकालने की कोशिश हो रही है लेकिन मिशन अब तक सफल नहीं हो पाया है. ड्रिलिंग मशीन से 900 मिमी स्टील पाइप डालकर फंसे मजदूरों को निकालने की कोशिश की जाएगी. लगातार मिट्टी गिरने से बचाव के काम में मुश्किल आ रही है. राहत की बात ये है कि सभी मजदूर सुरक्षित हैं. हर मौसम के अनुकूल चार धाम सड़क परियोजना के तहत बन रही सुरंग के बनने से उत्तरकाशी से यमुनोत्री धाम तक का सफर 26 किलोमीटर कम हो जाएगा.  853 करोड़ की लागत से मार्च 2024 तक ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट पूरा किया जाना है.

9ः रेमंड के मालिक का झगड़ा सड़क पर

रेमंड कंपनी के मालिक गौतम सिंघानिया ने पत्नी नवाज मोदी से अलग होने का अनांसमेंट सोशल मीडिया पर दिया. 32 साल बाद गौतम सिंघानिया और नवाज मोदी अलग हुए लेकिन इससे पहले घर में खूब बवाल हुआ. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें गौतम सिंघानिया की पत्नी नवाज मोदी गौतम सिंघानिया की दिवाली पार्टी में जाने से गार्ड ने रोक दिया. सिंघानिया की दीवाली पार्टी ठाणे रेमंड स्टेट में हो रही थी.

10ः मस्क की टेस्ला कार की भारत में एंट्री संभव है

एलन मस्क की टेस्ला कार की भारतीय बाजार में एंट्री की अटकलें अरसे से लग रही हैं. अब लग रहा है कि इंतजार खत्म हो सकता है. पीयूष गोयल अमेरिका में हैं और उन्होंने कैलिफोर्निया स्थित टेस्ला की फैक्ट्री का दौरा किया. टेस्ला की तारीफ भी है. इसकी फोटोज भी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की है. पीयूष गोयल की मस्क से मुलाकात नहीं हुई तो मस्क ने इसके लिए गोयल से खेद जताया. Tesla की मांग है कि भारत इम्पोर्ट ड्यूटी कम करे जिससे टेस्ला को भारत आने में आसानी हो.

आपका दिन शुभ हो.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT