फादर्स डे को बनाएं यादगार, इन अद्भुत जगहों पर करें सैर!

NewsTak

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

फादर्स डे हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है. इस दिन हम अपने पिता को उनके प्यार, त्याग और समर्पण के लिए धन्यवाद देते हैं. पिता-बेटे/बेटी के रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए यह एक बेहतरीन दिन होता है. अगर आप इस साल फादर्स डे को और भी खास बनाना चाहते हैं, तो अपने पिता के साथ किसी खूबसूरत जगह घूमने का प्लान बना सकते हैं. भारत में ऐसी कई जगहें हैं जो पिता-बेटे/बेटी के लिए एक यादगार अनुभव बन सकती हैं. बता दें, इस वर्ष 16 जून को फादर्स डे सेलिब्रेट किया जाएगा. इस हिसाब से आप अपने घूमने का प्लान कर सकते हैं. तो चलिए आज हम कुछ ऐसे जगहों के बारे में बताते हैं जहां आप अपने पापा के साथ एक यादगार पल बिता सकते हैं.

हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश, अपनी प्राकृतिक सुंदरता और रोमांचकारी गतिविधियों के लिए जाना जाता है. आप यहां अपने पिता के साथ मनाली, शिमला, धर्मशाला या डल हाउस जैसी जगहों पर जा सकते हैं। यहाँ आप ट्रेकिंग, कैम्पिंग, राफ्टिंग या पैराग्लाइडिंग जैसी गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं. आपको बता दें, यहां घूमने में 2 -3 दिन लग जाएंगे. तभी आप हिमाचल प्रदेश को अच्छे से एक्स्प्लोर कर पाएंगे.

राजस्थान

राजस्थान, अपनी समृद्ध संस्कृति और ऐतिहासिक स्मारकों के लिए प्रसिद्ध है. आप अपने पिता के साथ जयपुर, जोधपुर, उदयपुर या जैसलमेर जैसी जगहों पर जा सकते हैं. यहाँ आप किले, महल, मंदिर और बाज़ारों की सैर कर सकते हैं. यहां आपको कई ऐतिहासिक जगहें मिलेंगी जहां आप अपने पिता के साथ घूम सकते हैं उन किलों, इमारतों से जुड़ी रहस्यों के बारे में जानकारी ले सकते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दिल्ली

अगर आप दिल्ली से हैं और फादर्स डे पर पापा के साथ जाने की प्लानिंग कर रहें हैं तो यहां पर आपको एक से बढ़कर एक बेहतरीन जगहें मिल जाएंगी। हम सभी जानते हैं कि पेरेंट्स को धार्मिक जगहों पर जाना बेहद पसंद होता है. ऐसे में आप अपने पापा के साथ लाल किला और इंडिया गेट जैसी जगहों के साथ ही अक्षरधाम मंदिर, छत्तरपुर मंदिर, बिरला मंदिर, इस्कॉन मंदिर और बंगला साहिब गुरुद्वारा जा सकते हैं.

पेरेंट्स के साथ कर सकते हैं शॉपिंग

फादर्स डे के मौके पर आप अपने पेरेंट्स को लेकर शॉपिंग करने जा सकते हैं. शॉपिंग के लिए दिल्ली में कुछ जगहें हैं कुछ चुनिंदा जगहें हैं जो इस प्रकार हैं. मॉल की बात करें तो आप अपने पिता के साथ एम्बिएंस मॉल, DLF जैसे बड़े मॉल में लेकर जा सकते हैं. इसके अलावा अगर आप किफायती दामों में शॉपिंग करने के शौकीन हैं तो कनॉट प्लेस स्थित पालिका बाज़ार जा सकते हैं. यहां आपको सभी तरह की वस्तुएं मिल जाएंगी. इसके साथ ही आप सरोजिनी नगर मार्केट भी जा सकते हैं. यहां आपको सस्ते दामों में घरेलू वस्तुओं से लेकर कपड़े तक आसानी से मिल जाएंगे.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT