इन शेयरों पर ‘प्रभु श्रीराम’ की कृपा, एक साल में दिया छप्परफाड़ रिटर्न

Biz Tak Desk

ADVERTISEMENT

Ram mandir
Ram mandir
social share
google news

Stocks news: 22 जनवरी को रामलला नए मंदिर में विराजमान होंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भगवान की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. इस मौके पर अयोध्या में लाखों लोग पहुंचेंगे. अयोध्या में भगवान की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के आसपास 50 हजार करोड़ रुपये का कारोबार होने की उम्मीद है. अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से कई कंपनियों को बड़ा फायदा होने की उम्मीद की जा रही है. जिन कंपनियों को फायदा हो सकता है उनमें रेलवे, ट्रेवल और होटल कंपनियां शामिल हैं. शेयर बाज़ार में राम मंदिर का ट्रेलर भी दिखना शुरू हो गया है. पिछले कुछ दिनों में उन शेयरों में अच्छी खरीदारी देखी गई है, जिनका अयोध्या में एक्सपोज़र है. ऐसा ही एक शेयर है Praveg लिमेटेड. इस कंपनी को अयोध्या में टेंट सिटी बसाने का काम मिला है. इस खबर के बाद से ये शेयर सरपट दौड़ रहा है.

Praveg को मिला राम का आशीर्वाद!

अवधि रिटर्न
1 दिन 20%
5 दिन 42%
1 महीने 70%
6 महीने 144%
1 साल 266%

क्या करती है Praveg

प्रवेग लिमिटेड टेंट सिटी बनाने का काम करती है.अभी कंपनी को अयोध्या में टेंट सिटी बसाने का काम मिला है. साल 2013 में कच्छ के रण उत्सव के लिए कंपनी को पहला बड़ा ऑर्डर मिला था. इस इवेंट के बाद कंपनी को कई बड़े इवेंट्स के ऑर्डर मिले हैं.

Larsen & Turbo को राम मंदिर से फायदा

कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग कंपनी लार्सन एंड टर्बो को भी राम मंदिर बनने से बड़ा फायदा होते दिख रहा है.राम मंदिर के निर्माण का कामकाज लार्सन एंड टुर्बो देख रही है. मंदिर का मुख्य स्ट्रक्चर का निर्माण लार्सन एंड टुर्बो ही देख रही है. लार्सन एंड टुर्बो 22 जनवरी को राम मंदिर निर्माण का पहला फेज पूरा कर लेगी. राम मंदिर के भूमि पूजन से अब तक लार्सन एंड टुर्बो ने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

L&T पर राम की कृपा

अवधि रिटर्न
1 दिन 2%
6 महीने 46%
1 साल 70%
3 साल 160%

Indian Hotels 2 लग्ज़री होटल बनाएगी

होटल कंपनियों की भी अयोध्या में चांदी होने वाली है. टाटा ग्रुप की होटल कंपनी इंडियन होटल अयोध्या में दो लग्जरी होटल खोलने जा रही है. ये होटल इंडियन होटल के ब्रैंड Vivanta और Ginger होटल्स के नाम से खोले जाएंगे…

Indian hotels का रिटर्न

अवधि रिटर्न
6 महीने 19%
1 साल 47%
3 साल 283%

IRCTC को मिलेगा फायदा

रेलवे कैटरिंग और टिकटिंग कंपनी IRCTC को भी अयोध्या में राम मंदिर बनने से बड़ा फायदा होने वाला है. भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठता के लिए अयोद्धया के लिए स्पेशन ट्रेन चलाई जा रही हैं. इन ट्रेनों को शुरुआती 4 महीने के लिए चलाया जा सकता है. स्पेशन ट्रेन चलने का फायदा IRCTC को मिलेगा.

ADVERTISEMENT

IRCTC का रिटर्न

अवधि रिटर्न
6 महीने 21%
1 साल 50%
3 साल 212%

यानी राम मंदिर के उद्धाटन से अयोध्या में विकास की बयार तो बहेगी ही, साथ ही साथ निवेशकों की भी चांदी कटने वाली है.

ADVERTISEMENT

ये खबर हमने आपकी सामान्य जानकारी के लिए तैयार की है. अगर आपको किसी शेयर में खरीदारी करनी है तो अपने निवेश सलाहाकर की राय जरूर लें.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT