UP में PM उम्मीदवार के रूप में मोदी से ज्यादा पसंद किए गए राहुल गांधी! पोस्ट पोल आंकड़े चौंकाऊ

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

CWC Asks Rahul Gandhi to Lead as Lok Sabha Opposition Leader
CWC Asks Rahul Gandhi to Lead as Lok Sabha Opposition Leader
social share
google news

Lok Sabha Election Result: देश में 17वीं लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सबके सामने आ चुके है. इस बार के चुनावी नतीजों ने सबको चौका दिया हैं. भाजपा ने 400 पार सीटें जीतने का दवा किया था, पर वो सब धरे के धरे रह गए. 400 तो दूर की बात है, बीजेपी इस बार 300 भी पार नहीं कर पाई. सबसे ज्यादा चौंकाने वाले आंकड़े इस बार उत्तर प्रदेश से आए हैं, जहां की 80 सीटों में NDA को मात्र 36 सीटें मिली हैं. यूपी में भाजपा को ये यकीन था कि इस बार यहां से उसको 60 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. यूपी में बीजेपी अयोध्या की सीट भी हार गई. सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या यूपी में इस बार मोदी मैजिक नहीं चला? इसी बीच सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ डेवलपिंग सोसाइटी (सीएसडीए) और लोकनीति के पोस्ट पोल सर्वे के आंकड़े सामने आए हैं. 

ये आंकड़े यूपी में पीएम मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकप्रियता को लेकर एक अलग ही तस्वीर पेश कर रहे हैं. आपको बता दें कि यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के इंडिया गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन किया है. कांग्रेस को 6 सीटों पर भी जीत मिली है, जबकि समाजवादी पार्टी को 37 सीटें मिली हैं. 

क्या इस बार उत्तर प्रदेश में सबसे लोकप्रिय नेता राहुल गांधी हैं? 

द हिंदू अखबार ने CSDS के सर्वे के आंकड़ों पर आधारित स्टोरी की है. इससे पता चला है कि इस बार उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का क्रेज बढ़ा है. CSDS सर्वे के अनुसार यूपी के 36% लोगों ने पीएम के रूप में राहुल गांधी को पसंद किया है जबकि सिर्फ 32% लोगों ने नरेंद्र मोदी को पीएम के प्रत्याशी के रूप में पसंद किया है. साफ है कि पीएम पद के लिए लोकप्रिय नेता के तौर पर राहुल गांधी ने यूपी में बाजी मारी है. ये आंकड़ा बीजेपी के लिए जरूर चिंताजनक है क्योंकि यूपी जैसे बड़े राज्य में अगर विपक्ष बीजेपी की मजबूत जमीन को कमजोर करने में सफल हुआ तो आगे आने वाले चुनावों में ये भगवा पार्टी के लिए मुश्किल बात होगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

(ये स्टोरी न्यूज Tak के साथ इंटर्नशिप कर रहे अर्पित सिंह ने लिखी है)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT