पंजाब में जिनकी गिरफ्तारी के बाद खतरे में है कांग्रेस और AAP का INDIA अलायंस में रिश्ता, जानिए कौन हैं सुखपाल खैरा?

अभिषेक गुप्ता

ADVERTISEMENT

Khaira Punjab
Khaira Punjab
social share
google news

INDIA अलायंस के दो खास हिस्से, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के रिश्तों में तल्खी दिख रही है. इसकी हालिया वजह पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी है. पंजाब पुलिस ने खैरा को 8 साल पुराने एक ड्रग्स मामले में अरेस्ट किया है. कांग्रेस इसे लेकर बेहद नाराज है. क्या ये नाराजगी INDIA अलायंस के लिए खतरा है? कौन है सुखपाल सिंह खैरा? आइए जानते हैं. 

सुखपाल सिंह खैरा का सियासी सफर 

सुखपाल सिंह खैरा 2007 में कांग्रेस से विधायक बने. 2015 में वह कांग्रेस छोड़ AAP में शामिल हो गए. 2021 में फिर कांग्रेस में शामिल हो गए और पिछले चुनाव में भूलथ सीट से विधायक बने. खैरा कांग्रेस के किसान संगठन ‘इंडिया किसान कांग्रेस’ के चीफ हैं. खैरा का तर्क है कि उन्हें 2015 में दर्ज किए गए एक पुराने मामले में अरेस्ट किया गया है. तब वह AAP में थे और उस समय पार्टी को यह मामला फर्जी लगता था.

AAP कर रही बदले की राजनीति

कांग्रेस का कहना है कि खैरा की गिरफ्तारी बदले की राजनीति है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि यह अन्याय बर्दाश्त नहीं होगा. पंजाब कांग्रेस चीफ अमरिंदर सिंह राजा वारिंग, प्रताप सिंह बाजवा और खैरा जैसे नेता AAP के साथ किसी भी तरह के सियासी संबंध रखने के विरोधी हैं. ऐसी चर्चा है कि AAP और कांग्रेस के बीच का यह तनाव INDIA अलायंस टूटने की वजह न बन जाए. उधर केजरीवाल ने इस घटना पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि वह किसी का नाम नहीं लेंगे, लेकिन ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. केजरीवाल ने ये भी कहा है कि वह INDIA अलायंस का हिस्सा बने रहेंगे

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT