टिकट कटने की चर्चाओं के बीच BJP सांसद गौतम गंभीर ने की राजनीति छोड़ने की पेशकश, ट्वीट में ये लिखा

अभिषेक गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Gautam Gambhir News: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने आज एक बड़ा ऐलान कर दिया है. गंभीर ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में चुनाव न लड़ने की बात कही है. पिछले दिनों इस बात की चर्चा भी तेज थी कि इस बार गौतम गंभीर का टिकट भी काटा जा सकता है. 

पिछले दिनों दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने गठबंधन का भी ऐलान किया. दिल्ली की 7 सीटों में कांग्रेस 3 और AAP 4 पर लड़ रही है. आम आदमी पार्टी के खाते में पूर्वी दिल्ली सीट भी है जहां से केजरीवाल ने अपने विधायक कुलदीप कुमार को चुनाव में उतारा है. इस बात के काफी चर्चे हैं कि जनरल सीट पर भी पार्टी ने एससी कैंडिडेट दिया है. बता दें कि गौतम गंभीर भी पूर्वी दिल्ली से ही बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं. गंभीर एक रुपए में खाना वाली 'जन रसोई' और दिल्ली में कूड़े के पहाड़ को खत्म करने के प्रयासों जैसे कई कामों से सुर्खियों में रहे हैं. वैसे पिछले दिनों में गंभीर पर सांसद रहते हुए क्रिकेट कमेंट्री करने को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बवाल भी काटा गया था. अब उन्होंने अपने सियासी पारी से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. 

गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया X पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से अनुरोध किया है कि वो मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं.मैं माननीय प्रधानमंत्री जी और माननीय गृहमंत्री जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर दिया. जय हिन्द!

रिकार्ड वोटों से जीता था चुनाव 

गौतम गंभीर ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. गंभीर ने चुनावी पिच पर भी अपने क्रिकेट के प्रदर्शन को मेनटेन रखा. उन्होंने पूर्वी दिल्ली सीट पर कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली को लगभग चार लाख वोटों से मात दी थी. इस चुनाव में गंभीर को 6 लाख 96 हजार वोट मिले थे.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT