राजस्थान में महारानी वसुंधरा नहीं, भजन लाल शर्मा होंगे नए मुख्यमंत्री, कौन हैं ये?

अभिषेक

ADVERTISEMENT

Rajasthan New CM Bhajan Lal Sharma
Rajasthan New CM Bhajan Lal Sharma
social share
google news

Rajasthan Chief Minister: भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने भजन लाल शर्मा को राजस्थान का मुख्यमंत्री बना दिया है. दो राज्यों छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी ने अपने मुख्यमंत्रियों की घोषणा के बाद आज राजस्थान के सीएम की घोषणा कर दी है. राजस्थान के लिए बीजेपी ने राजस्थान मे केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा सांसद डॉ. सरोज पांडेय और विनोद तावड़े को पर्यवेक्षक बनाया था जो आज जयपुर पहुंचें थे. पार्टी के कार्यालय में विधायकों का फोटो सेशन हुआ फिर विधायक दल की बैठक के बाद सीएम के नाम का ऐलान हुआ. सबसे दिलचस्प बात ये रही की मुख्यमंत्री का ऐलान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किया.

कौन हैं भजनलाल शर्मा?

भजन लाल शर्मा राजस्थान विधान सभा की सांगनेर सीट से विधायक हैं. वह लगाचार चार बार बीजेपी के राज्य महासचिव रहे हैं. उन्होंने सांगनेर सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48 हजार से अधिक वोटों से हराया था. बता दें की सांगानेर सीट भाजपा की गढ़ है. भरतपुर के रहने वाले भजनलाल शर्मा लंबे समय से बीजेपी संगठन में कार्यरत रहे हैं. उन्हें केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का करीबी माना जाता है. शर्मा प्रदेश में पार्टी के बतौर महामंत्री चार बार कार्य कर चुके हैं. बीजेपी ने सांगानेर से मौजूदा विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर उनको प्रत्याशी बनाया था. माना ये जा रहा है कि संगठन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए उन्हें मुख्यमंत्री पद का तोहफा दिया गया है.

बड़े-बड़े दिग्गजों पर भारी पड़े भजन लाल शर्मा

राजस्थान में जबसे बीजेपी को बहुमत मिला है तभी से सीएम को लेकर कायसबाजियों का दौर चल रहा था. अन्य प्रदेशों को छोड़ बीजेपी के लिए राजस्थान का मामला कुछ ज्यादा फंसा नजर आ रहा था. इससे पहले न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी थी कि तीनों राज्यों में सीएम के लिए नया चेहरा देने की तैयारी है.पर क्या वसुंधरा राजे राजस्थान में इसके लिए मान जाएंगी? इस पर चर्चा चल रही थी लेकिन बीजेपी ने भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाकर सारी कायसबाजियों पर विराम लगा दिया.अब पार्टी आलाकमान ने अपना फैसला सुना दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मुख्यमंत्री पद के लिए कई थे दावेदार

राजस्थान में सीएम पद के दावेदारों में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, ओम माथुर, अर्जुन मेघवाल, बाबा बालकनाथ और राजकुमारी दीया कुमारी के नाम की चर्चा थी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT