मुस्लिम सांसद को अपशब्द बोलने वाले MP बिधूड़ी को BJP ने राजस्थान में पायलट के पीछे लगाया! क्या करेंगे?

देवराज गौर

ADVERTISEMENT

रमेश बिधुड़ी को राजस्थान के टोंक का चुनाव प्रभारी बनाया गया है.
रमेश बिधुड़ी को राजस्थान के टोंक का चुनाव प्रभारी बनाया गया है.
social share
google news

BJP MP Ramesh Bidhuri news: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद रमेश बिधूड़ी ने बहुजन समाज पार्टी ( BSP) सांसद कुंवर दानिश अली पर आपत्तिजनक बात की, तो विपक्ष ने ऐक्शन की मांग की. ऐक्शन तो कुछ खास हुआ नहीं, उल्टे बीजेपी ने बिधूड़ी को राजस्थान चुनाव में खास जिम्मेदारी दे दी. बिधूड़ी को राजस्थान में टोंक जिले का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है. यह कांग्रेस नेता सचिन पायलट के प्रभाव वाला इलाका है. सवाल है कि बिधूड़ी यहां क्या करने भेजे गए हैं?

बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को टोंक की जिम्मेदारी क्यों दी?

– असल में टोंक गुर्जर बाहुल्य इलाका है और सचिन पायलट गुर्जर समुदाय से आते हैं. यह भी जान लीजिए कि रमेश बिधूड़ी भी गुर्जर ही हैं. टोंक में सचिन पायलट के प्रभाव को चैलेंज करने के लिए BJP ने इस बार बिधूड़ी को आगे किया है.

– टोंक में करीब 14 फीसदी गुर्जर वोट है. सचिन पायलट टोंक जिले की विधानसभा से विधायक भी हैं. चुनाव में गुर्जरों की लामबंदी सचिन पायलट के पक्ष में होने से रोकने के लिए बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी वाला दांव चला है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

– बीजेपी यह संदेश देने की कोशिश कर रही है कि उसे अपने नेता से कोई दिक्कत नहीं है और सब ठीक चल रहा है.

– पर एक पॉइंट और है, जो महत्वपूर्ण है. यहां करीब 20 फीसदी मुस्लिम भी हैं. बिधूड़ी से मुस्लिमों की नाराजगी है, तो क्या यहां मुस्लिम वोट कांग्रेस के लिए एकजुट होगा? या रिवर्स पोलराइजेशन में हिंदू वोट बीजेपी की तरफ जाएगा? ये दोनों ही स्थितियां ऐसी हैं, जिनपर कांग्रेस और बीजेपी की नजर होगी.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT