जिस कांग्रेस सांसद के ठिकानों से मिले नोटों के 156 बैग, BJP ने उसके साथ दिखाई राहुल की तस्वीर

देवराज गौर

ADVERTISEMENT

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से आयकर विभाग ने करोड़ों रुपए की बरामदगी की है. बीजेपी उन पर हमलावर है.
कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से आयकर विभाग ने करोड़ों रुपए की बरामदगी की है. बीजेपी उन पर हमलावर है.
social share
google news

Congress MP Dheeraj Sahu: आयकर विभाग ने झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अभी तक 295 करोड़ रुपए की बरामदगी हुई है. तीसरे दिन की छापेमारी तक आयकर विभाग को अलग-अलग ठिकानों से करीब नकदी से भरे 156 बैग मिले हैं. नोट गिनने वाली मशीनों से कैश की गिनती जारी है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरे हुए है. बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने एक्स पर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें सांसद धीरज साहू राहुल गांधी के साथ नजर आ रहे हैं. फोटो भारत जोड़ो यात्रा की है.

अमित मालवीय ने पोस्ट कर लिखा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दरअसल भारत के चोरों को जोड़ने की यात्रा थी. कांग्रेस #CorruptionKiDukan (भ्रष्टाचार की दुकान) है. झारखंड में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से बरामद लगभग 300 करोड़ रुपए इसका जीता-जागता प्रमाण है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री मोदी भी ले चुके हैं चुटकी

वहीं कल शुक्रवार (8 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चुटकी लेते हुए एक्स पर पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने हंसने वाले इमोजी का इस्तेमाल किया था. जिसमें उन्होंने लिखा कि “देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें. 😂😂😂 जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है.”

ADVERTISEMENT

इस बीच कांग्रेस ने एक्स पर एंटी करप्शन डे (9 दिसंबर) पर पोस्ट किया है. जिसमें उसने लिखा कि “पारदर्शिता की कमी, स्वतंत्र संस्थानों पर हमला और राजनीतिक हस्तक्षेप 2014 के बाद से उजागर हुआ है. आइए, हमारे साथ मिलकर एक उज्जवल और समृद्ध भविष्य के लिए सभी रूपों में भ्रष्टाचार की बुराइयों को उखाड़ फेंकने का संकल्प लें.

ADVERTISEMENT

क्या कहा कांग्रेस ने

राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़े ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर उनके बचाव में उतरे हैं. “धीरज साहूजी का दुर्भाग्य हो सकता है कि उनके नाम के पीछे मोदी नहीं लगा है. नीरव मोदी और ललित मोदी जैसे लोगों के लिए क्या किया आपने. आपने कभी ट्ववीट नहीं किया. लोग जानते हैं कि 100 वर्षों को व्यापारिक घराना है. मैं जितने दिन से पैदा हुआ हूं लगभग उतने दिन से उनका कारोबार चल रहा है.

जब उनके यहां बहुत कुछ होता था तो अडानी और अंबानी तेल बेचने का काम करते थे.

तो इसलिए अभी कुछ कहा नहीं जा सकता. अभी पूरी बातें सामने आने दीजिए. अभी तक कोई आधिकारिक बयान इनकम टैक्स की तरफ से नहीं आया है जो कि आना चाहिए.”

नोटों की गिनती है जारी

समचारा एजेंसी पीटीआई भाषा के मुताबिक झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के 10 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी कर करोड़ों रुपए की बरामदगी की है. आयकर विभाग ने अबतक 295 करोड़ रुपए की बरामदगी की है. आयकर विभाग के अधिकारियों के मुताबिक ओडिशा स्थित शराब बनाने वाली कंपनी के खिलाफ कर चोरी के आरोप में तीसरे दिन की छापेमारी में नकदी से भरे 156 बैग बरामद हुए हैं. उन्होंने बताया कि इन बरामद बैगों में से अब तक 25 करोड़ रुपए की गिनती की जा चुकी है.

एक अधिकारी के मुताबिक 156 बैगों में से अभी तक सिर्फ 6-7 बैगों की ही गिनती की गई है. जानकारी के मुताबिक रकम इतनी ज्यादा है कि उसे गिनने के लिए लगाई गई छोटी-बड़ी कई मशीनों में से कई मशीनें खराब हो गई हैं.

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस सांसद के ठिकानों से मिलें इतने नोट कि गिनने वाली मशीन हुई खराब, कौन हैं ये धीरज साहू?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT