बृजभूषण शरण सिंह की जगह अवध ओझा को मिल सकता है टिकट! बीजेपी की दूसरी लिस्ट में होंगे चौंकाने वाले ऐलान!

राजू झा

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Lok Sabha Election: देश में लोकसभा चुनाव का माहौल है. पार्टियां सीट और टिकट बंटवारे में जुटी हुई है. रोज नए-नए ऐलान हो रहे है. इस बीच खबर है कि, बीजेपी की दूसरी लिस्ट में चौंकाने वाले नाम आने वाले है. डिजिटल न्यूज चैनल दी लल्लनटॉप ने सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर छापी है. खबर ये है कि, सिविल सर्विस की तैयारी कराने वाले मशहूर टीचर अवध ओझा इसबार लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. अवध ओझा सीट उत्तर प्रदेश के कैसरगंज सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हो सकते हैं. 

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट अब कभी भी आ सकती है. सूत्रों के मुताबिक इस लिस्ट में करीब 150 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो सकता है. माना जा रहा है कि, पार्टी कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट सकती है और इस सीट पर मशहूर टीचर अवध ओझा को उतार सकती है.

क्यों हो रही ऐसी चर्चा?

पिछले दिनों टीचर अवध ओझा की एक फोटो यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ देखी गई. उसके कुछ दिनों बाद एक और तस्वीर सामने आई जिसमें ओझा सर बीजेपी के राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा के साथ नजर आए. अब लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आ रही ऐसी तस्वीरों ने सियासी हालको में अटकलों का बाजार गर्म कर दिया है कि,'क्या अवध ओझा लोकसभा चुनाव लड़ेंगे?' हालांकि अभी तक सब कुछ कयासों की शक्ल में ही है. लेकिन फिर भी ओझा सर के इलाहाबाद और कैसरगंज में से किसी एक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा सुर्खियों में है.

कौन हैं अवध प्रताप ओझा

अवध ओझा सिविल सर्विस(UPSC) की तैयारी कराने वाले एक मशहूर टीचर, एंटरप्रेन्योर, काउंसलर और यूट्यूबर हैं. सोशल मीडिया पर इनकी रील्स काफी वायरल होती रहती है. युवाओं के बीच ओझा सर बहुत लोकप्रिय हैं. पढ़ाई के साथ-साथ वो अपनी बेबाक बोल और जिंदगी की सीख देने के लिए पसंद किए जाते है. नेता, सरकार से लेकर राजनीतिक व्यवस्था तक ओझा सर सभी पर अपनी बाते रखते हैं. ओझा सर उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के निवासी है. कैसरगंज लोकसभा सीट बहराइच जिले के दो विधानसभा और गोंडा के तीन विधानसभाएं आती है. यही वजह है कि, अवध ओझा के यहां से चुनाव लड़ने की चर्चा तेज है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बृजभूषण सिंह का कट सकता है टिकट!

कैसरगंज लोकसभा सीट से वर्तमान में बीजेपी से बृजभूषण शरण सिंह सांसद हैं. पिछले दिनों से वो काफी सुर्खियों में हैं. दरअसल ये भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष थे तब इनके खिलाफ महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. इतना ही नहीं पीड़ित पहलवानों ने उनके खिलाफ देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर आंदोलन भी चलाया जिसमे उनकी बहुत किरकिरी हुई. यही वजह है कि, अब ये माना जा रहा है कि, पहलवानों के आरोपों के बाद बृजभूषण सिंह का टिकट फंस गया है.

बीजेपी ने बीते दो मार्च को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. जिसमें कुल 195 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया था. इन 195 उम्मीदवारों में से यूपी की 80 लोकसभा सीटों के लिए 51 के नाम घोषित किए गए थे जिसमें बृजभूषण सिंह और उनकी सीट का नाम नहीं था. ऐसे में अब देखने वाली बात ये होगी कि, बीजेपी की दूसरी लिस्ट में क्या चौंकाने वाला ऐलान होता है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT