राजस्थान में कांग्रेस को AAP से भी करने होंगे दो-दो हाथ, केजरीवाल की पार्टी ने की ये तैयारी

देवराज गौर

ADVERTISEMENT

Congress औऱ AAP Rajasthan में आमने-सामने, INDIA अलायंस में साथ
Congress औऱ AAP Rajasthan में आमने-सामने, INDIA अलायंस में साथ
social share
google news

विधानसभा चुनाव 2023ः वैसे तो कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी (AAP) भी विपक्ष के INDIA अलायंस का हिस्सा है, लेकिन अभी तो दोनों दल एक-दूसरे के खिलाफ ही दिख रहे हैं. ताजा मामला राजस्थान का है, जहां AAP ने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है. AAP प्रभारी ने कहा कि जो देरी हुई वह पितृ-पक्ष की वजह से हुई. यानी ये तय है कि राजस्थान में कांग्रेस की टेंशन सिर्फ BJP नहीं बल्कि AAP भी है.

RAJASTHAN में सभी सीटों पर लड़ेगी AAP

राजस्थान आम आदमी पार्टी प्रभारी विनय कुमार मिश्रा ने गुरुवार को कहा कि हर सीट पर उनकी पार्टी ने मजबूत उम्मीदवार को चुन लिया है. उन्होंने कहा कि PAC जल्द ही पहली लिस्ट के नामों की घोषणा करेगी. पार्टी का फोकस अपनी 7 चुनावी गारंटियों पर रहेगा. पार्टी राज्य में व्यापारियों, किसानों, महिलाओं और शिक्षा को लेकर जनसभाएं भी करेगी. राजस्थान आप प्रभारी एक्स (ट्विटर) पर राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी बीजेपी दोनों पर हमलावर हैं. वह कांग्रेस और बीजेपी को लगातार भ्रष्ट बता रहे हैं.

AAP के साथ क्या है INDIA अलायंस का भविष्य

अब बड़ा प्रश्न यह है कि क्या राज्य में कांग्रेस पर हमलावर पार्टी इंडिया गठबंधन में उसके साथ कितनी दूरी तय कर पाएगी?. पंजाब और दिल्ली में भी AAP और कांग्रेस के बीच तनातनी चली आ रही है. 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी संशय की स्थिति है. क्या दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर दोनों पार्टियों के बीच सहमति बन पाएगी? पंजाब में क्या होगा? ऐसे ढे़रों सवाल हैं, जो कांग्रेस की चिंता बढ़ा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT