'40 सीटों पर सिमट जाएगी कांग्रेस, UP में नहीं खुलेगा खाता' पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान

अभिषेक गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

PM Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार नामांकन से पहले हमारे सहयोगी चैनल आजतक से खास बातचीत की है. इस बातचीत में पीएम मोदी ने हमेशा की तरह इस बार भी कहा कि, मुझे मां गंगा ने यहां बुलाया है. मां गंगा ने मुझे गोद लिया है.' इस बीच पीएम अपनी मां को याद कर भावुक भी हो गए. उन्होंने कहा, मां के निधन के बाद गंगा ही मेरी मां है. उन्होंने कहा, 10 साल पहले यहां प्रतिनिधि बनने के लिए आया था. 10 साल में उन नागरिकों और काशी वासियों ने देखते ही देखते ही मुझे बनारसिया बना दिया है. वहीं पीएम मोदी ने राहुल गांधी को लेकर कहा, केरल के लोग उन्हें पहचान चुके है वो वायनाड से भाग कर रायबरेली आए है. 

पीएम ने भावुक होते हुए कहा, लोगों के प्यार को देखकर मुझे लगता है कि मेरी जिम्मेदारी और दायित्व रोज बढ़ रहा है. हर काम को परमात्मा की पूजा समझकर करता हूं. हर काम को ईश्वर की आराधना समझकर करता हूं. जनता जर्नादन को ईश्वर का रूप मानता हूं. पीएम ने कहा, जनता मेरे लिए ईश्वर का रूप है. 

मां हमेशा पूछती थी कि काशी विश्वनाथ जाते हो या नहीं?

पीएम मोदी ने अपनी मां को याद करते हुए कहा, मां हमेशा पूछती थी कि काशी विश्वनाथ जाते हो या नहीं ? मां जब 100 साल की हुई थी और मैं उनके जन्मदिन पर उनसे मिलने गया था तो मां ने मुझे कहा, 2 चीजें हमेशा ध्यान रखना- पहली रिश्वत काभी मत लेना और गरीब को नहीं भूलना. उन्होंने मुझसे कहा था, 'काम करे बुद्धि से , जीवन जियो शुद्धि से'.  उन्होंने आगे कहा, देश ने इस बार 400 पार करने को कहा है, इसीलिए हम 400 पार का लक्ष्य लेकर चल रहे है. 400 पार नारा नहीं है बल्कि देश का संकल्प है. 

'UP में कांग्रेस का नहीं खुलेगा खाता'

पीएम ने कहा, देश ने कहा है कि 400 पार करो. हम 400 पार का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. उन्होंने कहा, इस बार UP में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा, लोकसभा में कांग्रेस 40 का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी. गांधी परिवार सिर्फ मीडिया के लिए एक महत्वपूर्ण परिवार है. राहुल गांधी वायनाड से भी भाग गए हैं.  केरल भी अब राहुल गांधी को पहचान चुका है. अमेठी से हारे तो कभी अमेठी नहीं गए थे. यूपी की जनता राहुल गांधी, अखिलेश यादव को पहचान चुकी है. रम मंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा, चुनाव में राम मंदिर पहले भी मुद्दा नहीं था और आगे भी नहीं रहेगा. राम मंदिर श्रद्धा का मुद्दा है चुनाव का नहीं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

देखिए पीएम मोदी के नामांकन की लाइव कवरेज-

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT