'अगर मैं इस्तीफा देता हूं, तो ममता बनर्जी, विजयन को जेल में डाल देंगे' जानिए इंटरव्यू में सीएम केजरीवाल ने क्या कहा?   

अभिषेक गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Arvind Kejriwal: देश भर में लोकसभा का चुनाव चल रहा है. इसी क्रम में 25 मई यानी आज दिल्ली में भी मतदान जारी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद से ही दिल्ली की सियासत गरमाई हुई है. चुनाव में को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी हुई है. बता दें कि, केजरीवाल पर इनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) ने कथित शराब घोटाले में आरोपी बनाया हुआ है इसी के तहत 21 मार्च को उन्हें गिरफ्तार किया गया था. जमानत पर बाहर आए केजरीवाल INDIA गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए जम कर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इंडिया टुडे के साथ एक खास इंटरव्यू में सीएम ने दिल्ली के चुनावी दंगल, लोकसभा चुनाव, एक्साइज पॉलिसी केस समेत कई मुद्दों पर बात की है. आइए हम आपको बताते हैं कि इंटरव्यू में केजरीवाल ने क्या-क्या कहा?  

'अगर मैं इस्तीफा देता हूं, तो ममता बनर्जी, पिनाराई विजयन को जेल में डाल देंगे'

जब केजरीवाल से पूछा गया कि, कथित दिल्ली शराब घोटाले में जेल जाने के बाद भी उन्होंने मुख्यमंत्री पद क्यों नहीं छोड़ा? इसका जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा, मोदी जी यही चाहते हैं. वह जानते हैं कि, वह मुझे दिल्ली में हरा नहीं सकते और इसलिए ऐसा कर रहे हैं. पूरी साजिश रची गई  है. अगर मैं इस्तीफा देता हूं, तो अगला निशाना बंगाल में ममता बनर्जी, केरल में पिनाराई विजयन, तमिलनाडु में एमके स्टालिन आदि होंगे. बीजेपी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार कर, उनकी सरकारों को गिराना चाहती है.  

आप सुप्रीमो ने इस बात पर जोर दिया कि उन्हें सत्ता की लालसा नहीं है, लेकिन अगर वह इस्तीफा देते हैं, तो यह 'लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाएगा'. उन्होंने कहा कि, मैं सत्ता का भूखा नहीं हूं. मैंने झुग्गियों में काम करने के लिए इनकम टैक्स कमिश्नर का पद छोड़ दिया था. मैंने 2013 में 49 दिनों के बाद सरकार छोड़ दी थी. लेकिन यह हमारे संघर्ष का एक हिस्सा है कि मैं इस बार मुख्यमंत्री का पद नहीं छोड़ रहा हूं.  

'अगर मैं जेल से चुनाव लड़ूं तो हम 70 में 70 सीटें जीतेंगे' 

इंटरव्यू में जब अरविंद केजरीवाल से पूछा गया कि, अगर वह जेल में रहेंगे तो क्या उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल दिल्ली में चुनाव लड़ेंगी? दिल्ली सीएम ने इसका जवाब देते हुए यह स्पष्ट कर दिया कि, आने वाले वक्त में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल चुनाव नहीं लड़ेगी. उन्होंने कहा कि, सुनीता को सक्रिय राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है. केजरीवाल ने कहा कि अगर वह अगले विधानसभा चुनाव तक जेल में रहे तो मैं जेल से ही चुनाव लड़ूंगा और मुझे विश्वास है कि हम दिल्ली की 70 में से 70 सीटें जीतेंगे. सीएम ने कहा कि, हमारे सभी विधायकों को जेल में डाल दो और दिल्ली में मतदान होने दो. वे क्या सोचते हैं कि लोग मूर्ख हैं? लोग सब कुछ देख रहे हैं. जनता इसका जवाब देगी.   

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीजेपी में चल रहा है सक्सेशन वॉर 

इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा और दावा किया कि, बीजेपी में 'सक्सेशन वॉर' चल रहा है. साथ ही उन्होंने सवाल भी पूछा कि, पीएम मोदी बताएं कि 75 साल के बाद पीएम रहेंगे या नहीं? सीएम ने दावा करते हुए कहा कि, जाहिर तौर पर उन्होंने जो नियम बनाया, वो खुद पर तो लागू करेंगे ही करेंगे. बीजेपी के अंदर एक भयंकर सक्सेशन वॉर चल रहा है. जिस तरह से प्रधानमंत्री जी ने एक-एक करके सबका पत्ता काट दिया है. शिवराज सिंह, वसुंधरा राजे, खट्टर साहब, डॉ रमन सिंह, देवेंद्र फडणवीस को भी हटा दिया. योगी जी को हटाने की बात चल रही है ताकि अमित शाह की ताजपोशी हो सके.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT