IIMCAA मीट में 23 विजेताओं को कनेक्शन्स अवार्ड, विवेक अग्निहोत्री और सुमिता यादव को एलुमनी ऑफ द ईयर

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

IIMC Alumni Meet: भारतीय जन संचार संस्थान यानी आईआईएमसी का 25 फरवरी को 12वें वार्षिक ग्लोबल एलुमनी मीट का आयोजन हुआ. इसका आयोजन भारतीय जन संचार संस्थान एलुमनी एसोसिएशन(IIMCAA) ने किया था. इस एलुमनी मीट यानी पुरा छात्र सम्मेलन में 23 विजेताओं को IIMCAA कनेक्शन्स अवार्ड दिया गया. भारतीय जनसंचार संस्थान के दिल्ली स्थित मुख्यालय में आयोजित समारोह में फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और भारतीय वायुसेना की स्क्वाड्रन लीडर सुमिता यादव को 'एलुमनी ऑफ द ईयर' तो वहीं मशहूर न्यूज रीडर रिनी सिमॉन खन्ना, पत्रकार बर्नार्ड विवियन फर्नांडीस और राजीव देशपांडे को 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड' दिया गया. वैसे आपको बता दें कि, IIMCAA हर साल फरवरी के महीने में IIMC एलुमनी मीट का आयोजन कराता है जिसमे देश-विदेश से संस्थान के एलुमनी शामिल होते है. 

कार्यक्रम की शुरुआत में पिछले एक साल में दिवंगत एलुमनीयों की याद में एक मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई. फिर IIMCAA की अध्यक्ष सिमरत गुलाटी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम को दिल्ली सरकार के स्पेशल कमिश्नर सुशील सिंह, ज्योति कुमार, नितिन प्रधान, गायत्री श्रीवास्तव, अनवर अशरफ, मोना पार्थसारथी और दीक्षा सक्सेना समेत अन्य वक्ताओं ने संबोधित किया.

इस मौके पर पुराने छात्र-छात्राओं के इंटरव्यू के साथ ही वर्तमान वर्ष के छात्रों के बनाई गई 'ओडिसी' नाम की पत्रिका का विमोचन भी हुआ. वहीं संस्थान से 25 साल पहले पास हुए 91 पूर्व छात्र-छात्राओं को सिल्वर जुबली सम्मान दिया गया.  इस दौरान लकी ड्रॉ के जरिए 51 विजेता एलुमनी और छात्रों के बीच स्मार्टफोन, रेडियो और स्मार्टवॉच का वितरण किया गया. आईआईएमसी का सालाना मीट कनेक्शन्स आगे देश और विदेश के अलग-अलग शहरों में जहां IIMCAA के सदस्य बड़ी संख्या में रहते है वहां आयोजित किया जाएगा. IIMCAA 10 मार्च को पटना और 23 मार्च को मुंबई में इस कार्यक्रम का आयोजन करेगा. 

किसे मिला कौन सा अवॉर्ड

IIMC के एलुमनी और मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री राजवर्धन सिंह, मणिपुर के विधायक नूर उल हसन, अरुणाचल भवन की स्पेशल रेसिडेंट कमिश्नर मिताली नामचूम सिंह, असम पुलिस के एसपी नुमल महट्टा और यूपी होमगार्ड के डीआईजी संजीव शुक्ला को पब्लिक सर्विस का अवार्ड मिला. सिंगापुर के सौरभ चतुर्वेदी और बिहार के साकिब इकबाल खान को कनेक्टिंग एलुमनी, उत्तर प्रदेश यूनिट को कनेक्टिंग चैप्टर, जम्मू जमघट आयोजन टीम को कनेक्टिंग ग्रुप का अवार्ड दिया गया. कर्नाटक के सीनियर आईएएस अधिकारी राजेंद्र कटारिया, बिहार के पत्रकार भोला नाथ, ओडिशा के संजय साहू और ज्योति प्रकाश महापात्रा और दिल्ली के अनिमेष बिश्वास और रीतेश वर्मा को 'पिलर ऑफ इमका' अवार्ड दिया गया.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT