संसद के भीतर लोकसभा चेंबर में कूदे दो शख्स, एक के जूते से निकलने लगी रंगीन गैस, मचा हड़कंप

NewsTak

ADVERTISEMENT

संसद की सुरक्षा में भारी चूक, लोकसभा में कूदा एक शख्स
संसद की सुरक्षा में भारी चूक, लोकसभा में कूदा एक शख्स
social share
google news

Security Breach in Parliament: संसद भवन पर आतंकी हमले की बरसी के दिन ही यानी 13 दिसंबर को एक बार फिर पार्लियामेंट की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है. इस बार दो शख्स विजिटर पास बनाकर अंदर घुसे और दर्शक दीर्घा से सीधे लोकसभा चैंबर में कूद गए. लोकसभा में सांसदों के बीच में बेंच से कूदते-फांदते एक शख्स का वीडियो भी लाइव कार्य़वाही के दौरान रिकॉर्ड हुआ है. इस बीच बड़ी अफरा-तफरी तब मची जब लोकसभा में कलर्ड स्मॉग यानी रंगीन धुआं छोड़ा गया.

बताया जा रहा है कि लोकसभा में कूदे एक शख्स ने अपने जूते में कुछ ऐसी चीज छिपा रखी थी, जिससे धुआं निकला. शख्स ने बकायदा अपने जूते से वो चीज निकालकर माहौल धुआं धुआं कर दिया. कांग्रेस के लोकसभा सांसद अधीर रंजन ने इस रंगीन धुएं वाली घटना के बारे में विस्तार से बताया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अधीर रंजन ने कहा कि, दो लोग संसद भवन के अंदर घुस गए. उनके पास हांथ में कुछ था जिसमें से भारी भरकम गैस निकल रही थी. तो संसद के अंदर हमारे जितने साथी थे वो उन्हें पकड़ लिए. कोई सिक्योरिटी वाले आदमी नहीं थे जबकि सभी सांसदों ने ही उन्हें पकड़ा. फिर सिक्योरिटी फोर्स ने उन्हें वहां से बाहर निकाला. बाकी तो दो बजे तक सदन बंद है. बाकी आज सुबह 2001 के संसद हमले में शहीद हुए लोगों को हम लोग याद किए. पुष्प अर्पण किए.

ADVERTISEMENT

संसद के बाहर भी टियर स्मॉग!

संसद भवन के अंदर हुए इस बवाल से पहले भवन के बाहर भी हंगामा हुआ. संसद के सामने ट्रांसपोर्ट भवन की तरफ एक महिला और एक पुरुष ने नारेबाजी करते हुए टियर स्मॉग छोड़ा. महिला ने टियर स्मॉग छोड़ते हुए कहा कि उनकी बात नहीं सुनी जा रही है. टियर स्मॉग छोड़ने वाली महिला का नाम नीलम बताया जा रहा है. संसद मार्ग थाना पुलिस ने महिला को हिरासत में ले गिरफ्तार कर लिया है.

ADVERTISEMENT

आज 13 दिसंबर है. संसद हमले की बरसी. ऐसे में संसद भवन में यह घटना सुरक्षा में गंभीर चूक है.

संसद भवन के अंदर लोकसभा चेंबर में दो पुरुषों के घुसने के अलावा संसद भवन परिसर में यह घटना घटी है. दोनों संदिग्धों ने भारत माता की जय के नारे लगाए. साथ ही जय भीम और तानाशाही नहीं चलेगी के नारे भी लगाए गए. दोनों संदिग्ध महिला और पुरुष ने कहा कि वह किसी भी ऑरगनाईजेशन से संबंध नहीं रखते हैं.

दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट की स्पेशल सेल पार्लियामेंट के अंदर हंगामा करने वाले लोगों से पूछताछ करने पहुंच गई है. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इन उपद्रवियों की मंशा क्या थी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT