वाराणसी को अखिलेश ने बताया 'क्योटो', राहुल ने पूछा क्या जापान वाला? दोनों के बीच की बातचीत हुई वायरल

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Rahul Gandhi- Akhilesh Yadav: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में अखिलेश और राहुल एक साथ चर्चा करते नजर आ रहे हैं. दोनों के बीच के सवाल जवाब का वीडियो कांग्रेस ने एक्स पर शेयर किया है. दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों साथ में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. ऐसे में राहुल और अखिलेश प्रयागराज में रैली करने पहुंचे थे जहां माइक खराब हो गया. फिर क्या था दोनों नेता मंच पर बैठ गए और एक दूसरे से अलग-अलग मुद्दों पर सवाल जवाब करने लगे. वीडियो में राहुल अखिलेश से पूछते रहे हैं, 'क्योटो, क्या जापान वाला है?'

क्योटो में बीजेपी जीत सकती है- अखिलेश यादव

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया कि इंडिया ब्लॉक यूपी की 80 में से 79 सीटों पर जीत रहा है लेकिन सिर्फ एक क्योटो सीट पर मुकाबला है. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को क्योटो बताते दिख रहे हैं. जिसपर राहुल गांधी उनसे पूछते हैं कि क्या आप ये जापान वाले क्योटो की बात कर रहे हैं. जवाब में अखिलेश कहते दिख रहे हैं कि प्रधानमंत्री ने काशी के लोगों को सपना दिखाया था कि वाराणसी दुनिया की सबसे स्मार्ट सिटी बनाएंगे. अखिलेश ने कहा कि "इस बार मन की बात नहीं चलेगी. इस बार हमारे-आपकी बात और 140 करोड़ लोगों और संविधान की बात होगी".

यूपी को मोदी ने बेरोजगारी का सेंटर बना दिया- राहुल गांधी 

दोनों की रैली में जमा हुए समर्थकों की तरफ इशारा करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ये वे लोग हैं जो पेपर लीक, अग्नीवीर से वजह से बेरोजगार हैं. ये सब नौकरी चाहते हैं. इन्हें सपना दिखाया गया था लेकिन इन्हें नौकरी नहीं मिली और आज ये खाली हाथ हैं. इसपर आगे राहुल गांधी ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर हर ग्रेजुएट को नौकरी का अधिकार, बेहतरीन ट्रेनिंग और बैंक अकाउंट में सालाना एक लाख रुपये दिए जाने की बात बताई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आपने(अखिलेश) मुलायम सिंह से क्या सीखा?- राहुल गांधी 

इसपर अखिलेश ने बताया कि उन्हें लोग धरतीपुत्र कहते थे क्योंकि वे जमीन से जुड़े हुए नेता थे. उन्होंने कहा कि उनके पिता ने उन्हें जमीन पर क्या हो रहा है, इसके बारे में जागरूक रहना और उत्पीड़ित लोगों के अधिकारों के लिए संघर्ष करना सिखाया.

कांग्रेस और सपा के बीच विचारधारा का टकराव रहा- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा और कांग्रेस के बीच विचारधारा का टकराव जरूर रहा लेकिन हमारे व्यक्तिगत और सिद्धांत में हमने कभी समझौता नहीं किया. सिद्धांत को लेकर हम कई बार आपके साथ खड़े हुए. आपकी पार्टी भी सिद्धांत से समाजवादी पार्टी के करीब रही है."
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT