ममता ने PM पद के लिए खड़गे का नाम बढ़ाया, केजरीवाल ने किया समर्थन? INDIA की बैठक में हुआ ये सब

देवराज गौर

ADVERTISEMENT

इंडिया गठबंधन की बैठक में ममता बनर्जी ने रखा PM के लिए रखा मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम
इंडिया गठबंधन की बैठक में ममता बनर्जी ने रखा PM के लिए रखा मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम
social share
google news

I.N.D.I.A Meeting: इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक 19 दिसंबर को दिल्ली के अशोका होटल में हुई. इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रखा. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी के प्रस्ताव का समर्थन किया है. केजरीवाल ने ममता के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा है कि “देश में पहला दलित प्रधानमंत्री बनाने का यह मौका है, मैं ममता दीदी के प्रस्ताव का समर्थन करता हूं.”

विभिन्न दलों के सभी प्रमुख नेता रहे मौजूद

इंडिया की बैठक में सभी प्रमुख दलों के नेता मौजूद रहे. जिसमें कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू यादव, बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, फारुक अबदुल्ला, महबूबा मुफ्ती, जयंत चौधरी जैसे नेता मौजूद रहे.

इंडिया को लेकर नहीं हुई है संयोजक की घोषणा

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मीटिंग अच्छी रही है. सीट शेयरिंग पर फैसला होना बाकी है. वहीं अभी तक इंडिया गठबंधन के लिए कोई संयोजक की घोषणा नहीं हुई है. झारखंड मुक्ति मोर्चा की सांसद महुआ माजी ने कहा है कि “अभी तक प्रधानमंत्री के नाम का कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. वहीं मीटिंग में मुख्य बातें सीट शेयरिंग को लेकर हुई है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नाम को लेकर जो प्रस्ताव आए हैं उन पर फाइनल मुहर नहीं लगी है. पहले हमें चुनाव लड़ना है इसके बाद देखा जाएगा.”

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT