सोच समझकर बोलें... ये मंत्र दे PM मोदी ने नई सरकार के 100 दिन के एजेंडे पर भी शुरू किया काम

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

चुनाव में कुछ भी बोल देना आपको भारी पड़ सकता है और संभवतः तीसरे टर्म की तैयारी रहे पीएम मोदी को इसका अंदाजा है. इसी की झलक रविवार को तब दिखी जब पीएम मोदी ने मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की. इस बैठक में पीएम मोदी ने मंत्रियों को मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि जाइए और जीत कर आइए जल्द ही फिर मिलेंगे. इतना ही नहीं, मई में नई सरकार बनने पर तुरंत उठाए जाने वाले कदमों के लिए 100 दिन के एजेंडे को भी लेकर बात हुई. 

यानी साफ है कि पीएम मोदी इस बैठक के बहाने लोगों को यही संदेश की कोशिश कर रहे थे कि अगला चुनाव भी बीजेपी-एनडीए ही जीतेगा. हालांकि इससे इतर विपक्ष भी पूरा दमखम दिखा रहा था और इसी क्रम में रविवार को इंडिया गठबंधन की मेगा रैली पटना में देखी गई. राजद का दावा है कि इस रैली में 15 लाख से अधिक लोग जुटे. इस जनविश्वास रैली में राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता सीताराम येचुरी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव शामिल हुए.

इसी रैली से अखिलेश यादव ने नारा दिया कि यूपी और बिहार मिलकर 120 सीट हरा देंगे तो भारतीय जनता पार्टी का क्या होगा?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पीएम ने मंत्रिपरिषद की बैठक में क्या-क्या संदेश दिए? 

पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा कि मिलने वालों से सोच समझकर मिलें, खासकर चुनाव के समय में. उन्होंने शरद पवार-प्रमोद महाजन का उदाहरण भी दिया. पीएम ने मंत्रियों को कहा कि बोलनें में परहेज करें, सोच समझकर बोलें. डीप फेक से बचने की सलाह भी दी. पीएम ने कहा कि बोलना है तो योजनाओं पर बोलें, विवादित बयानों से बचें.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT