PM मोदी का इंटरव्यू: सिर्फ विपक्ष को ED के निशाने पर लेने के आरोपों पर क्या बोले प्रधानमंत्री?

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान होने में कुछ ही दिन बाकी है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टी वोटर्स को साधने के लिए हर मुमकिन कोशिश करने में जुट गई हैं. भाजपा भी तीसरी बार सरकार में आने के लिए अपना एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. इसी बीच पीएम मोदी लगातार अलग-अलग राज्यों के दौरे,जनसभाएं कर रहे हैं. मोदी देश-विदेश की मीडिया को इंटरव्यू भी दे रहे हैं. विदेशी मैगजिन न्यूजवीक के बाद पीएम मोदी ने हिंदुस्तान के प्रधान संपादक शशि शेखर को इंटरव्यू दिया है. 

भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई के लिए समर्पित हूं- मोदी

पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बात करते हुआ कहा कि मैं भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध हूं. भाजपा शासित राज्यों में भी भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. अब ये नैरेटिव चलाया जा रहा है कि सिर्फ राजनीतिक भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई हो रही है, ये उन लोगों की साजिश है जो जांच के घेरे में हैं. मैं आपको एक फैक्ट बताता हूं, जिसकी बारे में अधिक बात नहीं होती है.

ईडी के पास भ्रष्टाचार से जुड़े जितने भी केस हैं, उनमें से सिर्फ तीन प्रतिशत ही पॉलिटिकल व्यक्तियों के हैं, बाकी के 97% मामले अधिकारियों और अन्य अपराधियों से जुड़े हैं जिनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं.  इसपर आगे बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ईडी ने भ्रष्टचार में लिप्त अफसरों को भी गिरफ्तार किया है. भ्रष्ट नौकरशाहों, आतंकी फंडिंग से जुड़े अपराधियों और अवैध शराब के तस्करों की भी हजारों करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

'भाजपा की तीसरी पारी को लेकर लोगों में उत्साह'

इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री से सवाल किया गया कि आगामी इलेक्शन पिछले दो चुनावों से कैसे अलग है, क्योंकि कहा जा रहा है कि इस बार के चुनाव को लेकर वोटर्स में ज्यादा उत्साह नहीं है?

पीएम मोदी ने इसपर जवाब देते हुए कहा कि 'चुनाव तो भारत में लोकतंत्र का महापर्व माना जाता है. चुनाव उत्साहहीन नहीं है. विपक्ष अपनी हार के डर से उत्साहहीन है. विपक्ष मान चुका है कि 2024 के चुनाव एनडीए ही जीतेगा. इसी वजह से विपक्ष के कई सारे नेता प्रचार में जाने से बच रहे हैं. कई लोगों ने अभी से ईवीएम के बहाने को अपना हथियार बना लिया है. आपको लहर देखनी है तो आपको जमीन पर जाने के लिए कहूंगा. वहां आपको पता चलेगा कि लोग तीसरी बार भाजपा को सरकार में लाने के लिए कितने उत्साहित हैं. 

ADVERTISEMENT

पीएम मोदी ने आगे कहा बीजेपी के कार्यकर्ता मैदान में उतर चुके हैं. देश की जनता भी सड़कों पर उतरकर 'फिर एक बार मोदी सरकार' के नारे लगा रही है. ऐसा पहली बार हो रहा है कि लोग किसी सरकार के 10 साल पूरे होने के बाद उसी जोश के साथ उस सरकार को वापस लाने में उतने ही उत्साह के साथ जुटी हो. 

राम मंदिर और जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने पर बोले मोदी 

देश में बढ़ती अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम बोले की देश के लोग देख रहे हैं कि आज हम दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी और तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है. 500 सालों के  बाद प्रभु श्रीराम अयोध्या में अपने भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं. इसके अलावा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर प्रधानमंत्री ने टिप्पणी करते हुए कहा अनुच्छेद 370 की बेड़ीयों से आज़ाद होकर कश्मीर,  देश की विकासगाथा का हिस्सा बन गया है और पहली बार देश के लोगों को भाजपा मॉडल और कांग्रेस मॉडल में फर्क पता चला है.
 
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT