मणिपुर से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुरू कर राहुल गांधी बोले- PM आजतक यहां आंसू पोंछने नहीं आए

NewsTak

ADVERTISEMENT

राहुल गांधी ने रविवार को मणिपुर से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू की
राहुल गांधी ने रविवार को मणिपुर से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू की
social share
google news

Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी ने रविवार को मणिपुर से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुरू की. मणिपुर के थौबल से शुरू हुई ये यात्रा लोकसभा चुनाव से पहले मणिपुर से मुंबई तक 15 राज्यों में 6700 किमी से अधिक की दूरी तय करेगी. यात्रा की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी ने राज्य में हाल ही में हुई हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि यह यात्रा इसलिए निकाली जा रही है, क्योंकि देशवासी इस सरकार में भारी अन्याय का सामना कर रहे हैं. राहुल गांधी ने रविवार को यात्रा शुरू करने से पहले खोंगजोम युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि भी अर्पित की.

राहुल ने मणिपुर को की ‘नफरत की राजनीति’ का उदाहरण बताया और कहा कि, ‘नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस के लिए मणिपुर शायद भारत का हिस्सा नहीं है.’ राहुल गांधी ने कहा, ‘2004 से राजनीति में हूं. पहली बार हिंदुस्तान के एक प्रदेश गया हूं जहां पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो गई है. जिसे आप मणिपुर कहते थे, वो अब रहा ही नहीं.’ राहुल गांधी ने कहा कि उनके सामने जब सवाल आया कि यात्रा कहां से शुरू हो तो उन्होंने साफ कहा कि इसे मणिपुर से शुरू होना चाहिए.

राहुल गांधी ने कहा, ’29 जून के बाद, मणिपुर मणिपुर नहीं रहा. यह बंट गया और हर जगह नफरत फैल गई, लाखों लोगों को नुकसान हुआ. लोगों ने अपनी आंखों के सामने अपने प्रियजनों को खो दिया.’ राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह वोट मांगने तो यहां आए लेकिन लोग जब मुश्किल में दिखे तो वह नजर नहीं आए.

यहां नीचे देखिए राहुल गांधी ने क्या-क्या कहा

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT