वर्ल्ड कप में धाकड़ परफॉर्मेंस दे रहे शमी के साथ तब खड़े हुए थे राहुल गांधी, क्या थी कहानी?

अभिषेक गुप्ता

ADVERTISEMENT

Mohammed Shami
Mohammed Shami
social share
google news

ODI World Cup 2023: क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी गजब प्रदर्शन कर रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में शमी 7 विकेट लेकर भारत को फाइनल तक पहुंचाने में खास भूमिका निभाई. को ने शमी 6 मैच में 23 विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ गेदबाज बने हुए हैं. पर सेमीफाइनल मैच में ही न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन का एक आसान कैच छोड़ने को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना भी खूब हुई. इससे पहले भी उनके साथ ऐसा वाकया हो चुका है. धार्मिक ऐंगल लेते हुए भी उनको खूब ट्रोल किया गया था. तब कांग्रेस नेता राहुल गांधी उनके समर्थन में आए थे. राहुल ने उस वक्त कुछ ऐसा किया था जिसकी आज भी चर्चा हो रही है. आइए जानते हैं क्या था वो पूरा वाकया.

राहुल ने शमी का किया था बचाव

2021 में टी20 वर्ल्ड कप चल रहा था. मैच भारत और पाकिस्तान के बीच था. भारत को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. उस मैच में शमी बहुत महंगे साबित हुए थे. उनके 3.5 ओवर में पाकिस्तान टीम ने 43 रन बनाए थे. हार के बाद शमी के प्रदर्शन को धार्मिक ऐंगल देते हुए उनकी खूब आलोचना हुई थी. तब राहुल गांधी उनके समर्थन में खड़े हुए थे. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘मोहम्मद शमी, हम सब आपके साथ हैं. ये लोग नफरत से भरे हुए हैं क्योंकि कोई इन्हें प्यार नहीं देता. इन्हें माफ कर दीजिए’.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राहुल के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और AIMIM नेता और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शमी को उनकी धार्मिक पहचान के आधार पर निशाना बनाए जाने की निंदा की.

पिछले मैच में ऐसा क्या हुआ कि सब पड़ गए शमी के पीछे

बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला था. मैच का नतीजा तो भारत के पक्ष में रहा लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब सभी की उम्मीदें खो रही थी. तीसरे विकेट के लिए विलियमसन और मिचेल की साझेदारी ने मैच के पूरे रुख को बदल दिया था. उसी बीच शमी ने 29वें ओवर में विलियमसन का मिड ऑन पर आसान सा कैच ड्रॉप कर दिया. तब विलियमसन 52 रन पर थे. ऐसे वक्त में कैच छोड़ना, जीत से हाथ धोने जैसा था. कैच छोड़कर शमी एकबार फिर कटघरे में खड़े हो गए.

ADVERTISEMENT

पर शमी ने अपनी गेंदबाजी में वो गलती सुधार ली. विलियमसन का विकेट भी उन्हें ही मिला.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT