Ram Mandir Inauguration: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त 84 सेकेंड का, जो मंदिर नहीं पहुंचे वो घर पर करें ये काम

NewsTak

ADVERTISEMENT

Ram Mandir Inauguration in Ayodhya,
Ram Mandir Inauguration in Ayodhya,
social share
google news

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की पूरे देश और दुनिया में धूम है. न्यूयॉर्क का फेमस टाइम्स स्क्वायर रामलला का रंग में रंगा हुआ है. भारत के आधुनिक धनकुबेर मुकेश अंबानी का अरबों से लागत से बनाया हुआ घर एंटीलिया जय श्रीराम के नारों से रंगा हुआ है. बॉलीवुड के तमाम सेलिब्रिटी अयोध्या में मौजूद हैं. यानी कुल मिलाजुलाकर भव्य माहौल है. ऐसे में आपका यह जानना जरूरी है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त क्या है. आपको जानकर थोड़ा आश्चर्य होगा लेकिन यह शुभ मुहूर्त सिर्फ 84 सेकेंड का है.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का यह ‘अभिजीत मुहूर्त’ दोपहर 12:29:03 बजे से 12:30:35 बजे तक रहेगा. इसी दौरान प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. अब सवाल यह है कि आज इस खास दिन जो अयोध्या राम मंदिर नहीं पहुंचा, उस आम श्रद्धालु को अपने घर में क्या करना चाहिए. इसके लिए न्यूज Tak ने बात की हरिद्वार के पंडित विश्व बंधन शर्मा बाली से. उन्होंने बताया कि हर कोई अभिजीत अभिषेक में प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जा सकता. 
उन्होंने बताया कि, ‘जो नहीं जा पा रहे हैं, वो जहां हैं, वहीं पर इस मुहूर्त में राम का नाम लेकर भजन करें. शब्द ही हमारे यहां सनातन हैं. इसलिए अपने-अपने स्थान पर राम-राम का जाप करें. राम नाम से बड़ा कोई मंत्र नहीं है. राम जिसमें हों वही सबसे बड़ा मंत्र है. हर आम आदमी मंत्र को याद नहीं रख सकता इसलिए, हर कोई मंत्रों का जाप नहीं कर सकता है. ऐसे में वो राम नाम का सुमिरन करे.’

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT