यौन शिक्षा वाले बयान पर विवाद: नीतीश बोले- मैं न सिर्फ शर्म कर रहा हूं, अपनी निंदा भी कर रहा

ADVERTISEMENT

Nitish Kumar
Nitish Kumar
social share
google news

News Tak: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जबर्दस्त चर्चा में हैं. मंगलवार को नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा और विधान परिषद में सेक्स एजुकेशन पर ऐसा बयान दे दिया कि बवाल मच गया. नीतीश कुमार प्रजनन दर को लेकर बात कर रहे थे. अब जब हंगामा बढ़ा तो नीतीश कुमार ने अपनी ही स्टाइल में माफी भी मांग ली है.

क्या कहा था नीतीश ने

नीतीश कुमार विधानसभा में प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण और प्रजनन दर को लेकर चर्चा कर रहे थे. उसी बीच उन्होंने शादी के बाद पति और पत्नी के बीच बनने वाले संबंधों पर बात की. उन्होंने पति -पत्नी के बीच बनने वाले शारीरिक संबंध को पूरा एक्सप्लेन कर दिया. उनके एक्सप्लेन करने के तरीके को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता,  दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल समेत तमाम लोग खफा हो गए है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीजेपी नेताओं ने जताई आपत्ति

नीतीश कुमार के बयान का विपक्षी बीजेपी नेताओं ने जमकर विरोध किया. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश के बयान को असंसदीय बताते हुए आपत्ति जताई हैं. उन्होंने नीतीश के इस्तीफे की मांग करते हुए उन्हें मेंटल तक कह दिया. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने उनके बयान की आलोचना करते हुए कहा कि नीतीश के बयान से पूरा बिहार शर्मसार है.

अब नीतीश कुमार ने मांगी माफी!

नीतीश ने विधानसभा और विधानपरिषद में अपने बयान को लेकर माफी मांग ली है. उन्होंने कहा कि अगर मेरी बात को लेकर किसी को आपत्ति है तो हम माफी मांगने को तैयार हैं. उन्होंने आगे कहा कि, सभी को पता है कि हम पढ़ाई पर जोर देते हैं खासकर महिलाओं की पढ़ाई पर. हमने महिलाओं के हित के लिए काम किया हैं. अगर मेरी बात से किसी को तकलीफ हुई है तो मैंने अपनी बात वापस लेता हूं और अपनी निंदा करता हूं. मैं शर्म महसूस करते हुए अपना बयान वापस लेता हूं’.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT