राजस्थान से राज्यसभा जाएंगी सोनिया गांधी? सिंघवी, माकन, अखिलेश प्रसाद… इनके लिए ये तैयारी

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Congress news: क्या कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बार उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी? ये सवाल इसलिए खड़ा हो रहा है क्योंकि सूत्रों के हवाले से सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने की चर्चाएं सामने आई हैं. सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा चुनाव की उम्मीदवार हो सकती हैं.

सोनिया के अलावा राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार से कांग्रेस उम्मीदवार बनाया जा सकता है. सूत्रों ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जिन अन्य नेताओं को मैदान में उतारा जा सकता है उनमें अभिषेक मनु सिंघवी और अजय माकन शामिल हैं. उम्मीद है कि कांग्रेस अगले एक से दो दिनों के भीतर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर देगी.

आपको बता दें कि 15 राज्यों की 56 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को होने वाले हैं. नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है. इससे पहले सोमवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई ने सोनिया गांधी से राज्यसभा में राज्य का प्रतिनिधित्व करने की अपील की थी.

इसी तरह तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने पिछले हफ्ते सोनिया गांधी से राज्य की खम्मम सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया था. रेवंत रेड्डी ने कहा कि सोनिया गांधी से अनुरोध इसलिए किया जा रहा है क्योंकि लोग उन्हें “तेलंगाना की मां” के रूप में देखते हैं जिन्होंने इसे राज्य का दर्जा दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

रिपोर्ट: राहुल गौतम, इंडिया टुडे

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT