बिहार की 40 लोकसभा सीट का सर्वे, आज चुनाव हुआ तो INDIA पड़ेगा भारी, जानें किसे कितनी सीट

देवराज गौर

ADVERTISEMENT

india alliance in bihar
india alliance in bihar
social share
google news

ओपिनियन पोल सर्वे 2024ः 2024 चुनावों को लेकर पूरे देश में सरगर्मी तेज हो गई है. माना जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनावों में बिहार की भूमिका अन्य सभी राज्यों से अलग रह सकती है. विपक्षी इंडिया गठबंधन को भी बिहार से बहुत उम्मीदे हैं. इस बीच एबीपी न्यूज और सी-वोटर ने मिलकर एक ओपिनियन पोल सर्वे किया है. राज्य की कुल 40 लोकसभा सीटों पर इंडिया गठबंधन बीजेपी के अगुवाई वाले एनडीए को पछाड़ता हुआ नजर आ रहा है.

आइए जानते हैं कि ओपिनियन पोल में किस पार्टी को कितने वोट शेयर के साथ कितनी सीटें मिल रही हैं.

लोकसभा ओपिनियन पोल रिजल्ट

एबीपी सी-वोटर ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी के अगुवाई वाले एनडीए गठबंधन को 39 फीसदी वोटों के साथ 16-18 सीटें मिल सकती हैं. वहीं इंडिया गठबंधन को 43 फीसदी वोट शेयर के साथ 21-23 सीटें मिल सकती हैं. अन्य के खाते में 0-2 सीटें मिलने का अनुमान है. अन्य को 18 फीसदी वोट जाते हुए दिख रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

एनडीए – 16-18 सीटें (39 फीसदी)

इंडिया – 21-23 सीटें (43 फीसदी)

ADVERTISEMENT

अन्य – 0-2 सीटें (18 फीसदी)

ADVERTISEMENT

पिछले लोकसभा चुनावों की बात करें तो बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. राज्य की कुल 40 लोकसभा सीटों पर बीजेपी 17 सीटें जीती थी. नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को 16, लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) को 6 और कांग्रेस को 1 सीट हासिल हुई थी. लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को एक भी सीट हासिल नहीं हुई थी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT