'ममता बनर्जी पर पार्टी आलाकमान लेगी फैसला, जो सहमत नहीं वो बाहर जाएंगे...', अधीर रंजन के बयान पर खड़गे की खरी-खरी

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Adhir Ranjan Chaudhary: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस(TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी का नाम लिए बिना तीखा हमला किया. न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि, वह किसी ऐसे व्यक्ति के पक्ष में नहीं बोल सकते जो राज्य में उन्हें और उनकी पार्टी को राजनीतिक रूप से खत्म करना चाहता है. उनकी टिप्पणी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के उस बयान के कुछ घंटों बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि लोकसभा चुनावों के बाद INDIA ब्लॉक के सत्ता में आने की स्थिति में ममता बनर्जी गठबंधन का हिस्सा होंगी या नहीं, इस पर निर्णय लेने वाले अधीर रंजन चौधरी कोई नहीं हैं.

'पार्टी को खत्म करने की साजिश करने वालों का नहीं दूंगा साथ'

मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान के बारे में पूछे जाने पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'मैं किसी ऐसे व्यक्ति के पक्ष में नहीं बोल सकता जो मुझे और बंगाल में हमारी पार्टी को राजनीतिक रूप से खत्म करना चाहता है. यह प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता की लड़ाई है. मैंने उनकी ओर से बात की है.' चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी के प्रति उनका विरोध उनके सैद्धांतिक रुख से उपजा है, न कि व्यक्तिगत हित या अहित से. कांग्रेस नेता ने कहा, 'उनसे मेरा कोई व्यक्तिगत द्वेष नहीं है. लेकिन मैं उनकी राजनीतिक नैतिकता पर सवाल उठाता हूं.' बता दें कि अधीर रंजन बंगाल की बहरामपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. उन्होंने 2019 के चुनाव में यहां से जीत दर्ज की थी. इस बार उनका मुकाबला TMC के उम्मीदवार क्रिकेटर युसुफ पठान से है. 

ममता बनर्जी पर अधीर रंजन फैसला नहीं लेंगे: खड़गे

बता दें कि ममता बनर्जी ने कुछ दिन पहले एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि, केंद्र में इंडिया ब्लॉक की सरकार बनने पर वह उसे बाहर से समर्थन देंगी. अधीर रंजन चौधरी ने उनके इस बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि ममता बनर्जी पर भरोसा नहीं किया जा सकता है. वह भाजपा के साथ जा सकती हैं. इस बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संवाददाताओं से कहा, 'ममता बनर्जी गठबंधन के साथ हैं. उन्होंने हाल ही में कहा है कि वह सरकार में शामिल होंगी. अधीर रंजन चौधरी फैसला नहीं लेंगे. फैसला मैं और आलाकमान लेंगे, जो सहमत नहीं होंगे वे बाहर जाएंगे.'

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए बोलना जारी रखूंगा: चौधरी

अधीर रंजन चौधरी ने यह भी आरोप लगाया कि ,ममता बनर्जी ने पुरुलिया, बांकुरा और झाड़ग्राम में लेफ्ट दलों को बदनाम करने के लिए माओवादियों की मदद ली और फिर उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया. चौधरी ने कहा, 'मैं नहीं चाहता कि बंगाल कांग्रेस यूनिट का इस्तेमाल उनके (ममता बनर्जी) निजी एजेंडे के लिए किया जाए और फिर संगठन को खत्म कर दिया जाए. अगर खड़गे जी मेरे विचारों के खिलाफ बोलते हैं, तो मैं राज्य में जमीनी स्तर पर कांग्रेसियों के लिए बोलना जारी रखूंगा.' बता दें कि राज्य में टीएमसी और बीजेपी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन में लड़ रहे हैं.  

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT