टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा से एथिक्स कमेटी ने पूछे कौन-कौन से सवाल?

ADVERTISEMENT

Mahua Moita News
Mahua Moita News
social share
google news

इस वक्त तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद महुआ मोइत्रा काफी चर्चा में हैं. कैश फॉर क्वेरी यानी सवाल के लिए धन लेने के आरोप में लोकसभा की एथिक्स कमेटी के सामने पूछताछ को गईं महुआ, बीच में ही गुस्से में बाहर निकल आई थीं. महुआ ने आरोप लगाया था कि एथिक्स कमेटी ने उनसे आपत्तिजनक सवाल पूछे थे. एथिक्स कमेटी का हिस्सा रहे विपक्षी दलों के सांसदों ने भी महुआ के आरोपों की पुष्टि की. वहीं सत्ता पक्ष के सांसदों ने महुआ पर ही अग्रेसिव और रूड व्यवहार करने का आरोप लगाया. पर चर्चा इसी बात की हो रही है आखिर महुआ से ऐसा क्या पूछ लिया गया?

महुआ मोइत्रा ने बताया है कि जैसे सवाल समिति उनसे पूछ रही थी वो एक तरह मेरा चीरहरण था. उन्होंने इस संबंध में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को शिकायती चिट्ठी भेजी है. उन्होंने कहा कि कमेटी को किसी प्रकार का कोई मैनर नहीं है. कमेटी के अध्यक्ष पहले से लिखी पटकथा लेकर आए थे जिसे वह पढ़ रहे थे, उसमे मेरे निजी जीवन के बारे में घृणित, आक्रामक और निजी जानकारियां थी. समिति अध्यक्ष ने मुझसे पूछा की मैं रात में किससे बात करती हूं, इन सवालों का केस से कोई लेना-देना नहीं था, उनके सभी सवाल आप्रसंगिक थे.

उन्होंने बताया की ये सभी सवाल बीजेपी के द्वारा प्लांटेड थे. इन सवालों का विरोध करते हुए 5 विपक्षी सांसदों ने बायकाट भी किया. महुआ ने समिति के सवालों पर अपनी निजता पर हमला बताया. उन्होंने पत्र में ये भी सवाल उठाया कि बहुत से सांसद अपना लॉगिन डाटा कई लोगों के साथ साझा करते है, समिति उनपर कोई कार्रवाई क्यों नहीं करती? उन्होंने बताया कि केस से संबंधित जो भी प्रासंगिक सवाल होंगे उनका जवाब वो हलफनामे के माध्यम से देंगी.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT