कौन हैं अमेरिकी महिला मैरी मिलबेन जो नीतीश कुमार के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात कह रही है?

ADVERTISEMENT

अमेरिकी मूल की सिंगर मैरी मिलबेन ने बिहार में नीतीश कुमार के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात कही है.
अमेरिकी मूल की सिंगर मैरी मिलबेन ने बिहार में नीतीश कुमार के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात कही है.
social share
google news

न्यूज तकः सोशल मीडिया पर इस वक्त एक अमेरिकी महिला मैरी मिलबेन का नाम ट्रेंड कर रहा है. असल में मैरी मिलबेन ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टिप्पणी की है. मैरी ने कहा है कि अगर वह भारतीय होतीं तो बिहार जाकर नीतीश के खिलाफ मुख्यमंत्री पद का चुनाव लड़तीं. मैरी नीतीश कुमार के बयान से खफा हैं. उस बयान से जो पिछले दिनों तब चर्चा में आया जब नीतीश ने जनसंख्या नियंत्रण की बात करते हुए यौन क्रिया को कुछ ज्यादा ही एक्सप्लेन कर दिया. पर कौन हैं ये मैरी मिलबेन?

कौन हैं मैरी मिलबेन?

मैरी मिलबेन अफ्रीकन-अमेरिकन मूल की अमेरिकन अभिनेत्री और सिंगर हैं. मिलबेन अमेरिका के ही ओक्लाहोमा राज्य की ओक्लाहोमा सिटी में पली-बढ़ी हैं. उन्होंने ओक्लाहोमा सिटी के ही वाइल्डवुड क्रिश्चियन चर्च में महज 5 साल की उम्र से गाना शुरु कर दिया था. मैरी भारत में चर्चा में तब आईं थीं जब उन्होंने पहली बार साल 2020 में दिवाली के मौके पर ‘ओम् जय जगदीश हरे’ गाने की प्रस्तुति दी थी. मिलबेन को 2022 में 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित भी किया गया था.

क्या कहा मिलबेन ने?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मैरी मिलबेन नें अपनी बात अंग्रेजी में रखी है. इसका हिंदी तर्जुमा कुछ ऐसा है. मैरी कहती हैं, ‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयानों के बाद, मैं मानती हूं कि एक साहसी महिला को आगे आकर बिहार में सीएम पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करनी चाहिए.

अगर मैं बिहार की नागरिक होती, तो मैं बिहार जाती और मुख्यमंत्री पद के लिए चुनाव लड़ती. बिहार में महिलाओं के मूल्यों को चुनौती दी जा रही है. अब समय आ गया है कि नीतीश कुमार इस्तीफा दें और बिहार में एक नए सितारे का उदय हो.

उन्होंने कहा कि बीजेपी को बिहार में महिलाओं को नेतृत्व करने के लिए सशक्त बनाना चाहिए. यही महिला सशक्तकरण और विकास की सच्ची भावना होगी.’ मैरी ने अपने बयान में पीएम मोदी की तारीफ भी की है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT