हनीमून के लिए शिमला, मनाली से हो गए बोर? इस शहर के लिए निकले, हटके मिलेगा अनुभव!

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

शिमला और मनाली ये दो जगहें हनीमून मनाने के लिए हिंदुस्तान में सबसे मशहूर हैं. बर्फीली वादियां, रोमांटिक माहौल और खूबसूरत नज़ारे इन सबके लिए ये जगहें बेमिसाल हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अगर आप इन जगहों से हटकर कुछ नया अनुभव करना चाहें तो कहां जा सकते हैं? जवाब है- उदयपुर, राजस्थान!

उदयपुर में क्या है खास?

उदयपुर को "झीलों का शहर" भी कहा जाता है. यहाँ आपको कई खूबसूरत झीलें मिलेंगी, जैसे कि पिकोला झील, फतह सागर झील, और जग मंदिर झील. इन झीलों में नाव की सवारी करते हुए आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पल बिता सकते हैं. अलग-अलग तरह की फोटोग्राफी करवा सकते हैं. कुल मिलाकर आप यहां ज़िंदगी का एक यादगार पल बना सकते हैं.

  • राजसी महल

उदयपुर अपने भव्य महलों के लिए भी जाना जाता है. सिटी पैलेस, लेक पैलेस, और जग मंदिर यहाँ के कुछ प्रसिद्ध महल हैं. इन महलों की वास्तुकला और भव्यता आपको अचंभित कर देगी. यहां आप अपने पार्टनर के साथ मंदिर घूम सकते हैं. भव्य महलों के बारे में जानकारी भी ले सकते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

  • ताज लेक पैलेस

यह एक भव्य महल है जो पिछोला झील के बीच में स्थित है. यहाँ आपको शानदार सुविधाएं और अद्भुत सेवा मिलेगी. ताज लेक पैलेस में मार्बल से बना हुआ है और यहां आप नाव के जरिए ही पहुंच सकते हैं. उदयपुर के सिटी पैलेस के पास से आपको लेक पिचोला जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट मिल जाएंगे.

  • ओबेरॉय उदयविलास

यह एक लक्जरी रिसॉर्ट है जो अरावली पहाड़ियों में स्थित है. यहाँ आपको शांत वातावरण और प्रकृति के करीब रहने का अनुभव मिलेगा.

ADVERTISEMENT

  • जग मंदिर

यह एक हिंदू मंदिर है जो पिछोला झील के बीच में स्थित है. यहाँ आप नाव की सवारी करके मंदिर तक जा सकते हैं और शांत वातावरण का आनंद ले सकते हैं.

ADVERTISEMENT

रोमांचक गतिविधियां

अगर आप रोमांच पसंद करते हैं, तो उदयपुर में आपके लिए कई गतिविधियां भी हैं. आप झील में नाव की सवारी, पहाड़ों पर ट्रेकिंग या गर्म हवा के गुब्बारे में उड़ान भर सकते हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT