Budget 2024: मोदी सरकार के इस बजट को क्यों कहा जा रहा ‘फीका’, मिलिंद खांडेकर से समझिए

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Interim Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को अंतरिम बजट 2024 पेश किया. यह मोदी सरकार पार्ट 2 का आखिरी बजट था. वैसे वित्त मंत्री ने यह भी दावा किया है कि 2024 का चुनाव जीतने के बाद मोदी सरकार ही आम बजट भी पेश करेगी. इस अंतरिम बजट में सैलरीड और मिडल क्लास को झटका लगा है, क्योंकि इनकम टैक्स में कोई रियायत नहीं मिली है. इनकम टैक्स स्लैब 2023 वाले ही लागू रहेंगे. सरकार कह रही है कि उसने अगले वित्त वर्ष के लिए सुधारों को आगे बढ़ाने वाला अंतरिम बजट पेश किया. ऐसा बजट जिसमें लोकलुभावन घोषणाओं से परहेज किया गया.

पर विपक्ष इसे मोदी सरकार का ‘विदाई बजट’ बता रहा है. यानी उसका तर्क है कि सरकार को अगले चुनावों में संभावित हार की हताशा थी, इसलिए ऐसा बजट आया, जिसमें गरीबों, किसानों, नौकरीपेशा लोगों के लिए कुछ नहीं है.

सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मीम बन रहे हैं. इस बजट को फीका या बेकार बताया जा रहा है. क्या मोदी सरकार का अंतरिम बजट 2024 वास्तव में फीका है? ऐसी 3 कौन सी बड़ी वजहें है जिनके आधार पर बजट को फीका या बेकार बताया जा रहा है? ये मोदी सरकार का विदाई बजट है या सरकार आत्मविश्वास की लहर पर सवार है?

इंडिया टुडे के Tak क्लस्टर के मैनेजिंग एडिटर मिलिंद खांडेकर ने इन सवालों के जवाब दिए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यहां नीचे दिए गए वीडियो पर क्लिक कर आप जान सकते हैं कि आखिर बजट फीका है या मोदी सरकार के मन में कुछ अलग ही प्लानिंग है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT