तेलंगाना में कांग्रेस ने मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी मैदान में उतारा, हैदराबाद में ओवैसी को करेंगे बैलेंस!

देवराज गौर

ADVERTISEMENT

मोहम्मद अजहरुद्दीन को कांग्रेस ने हैदराबाद की जुबिली हिल्स सीट से उम्मीदवार बनाया है.
मोहम्मद अजहरुद्दीन को कांग्रेस ने हैदराबाद की जुबिली हिल्स सीट से उम्मीदवार बनाया है.
social share
google news

विधानसभा चुनाव 2023ः कांग्रेस ने 27 अक्टूबर को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. दूसरी सूची में 45 नामों को शामिल किया गया है. इसमें पूर्व क्रिकेटर और कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का भी नाम शामिल है. अजरुद्दीन को हैदराबाद के जुबिली हिल्स से टिकट दिया गया है. हैदराबाद को AIMIM और इसके नेता असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है. अब देखना होगा की तेलंगाना में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रह चुके अजहरुद्दीन यहां क्या खास कर पाते हैं.

अजहरुद्दीन 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से सांसद बने थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इससे पहले कांग्रेस 15 अक्टूबर को 55 नामों की घोषणा कर चुकी है. अपनी दो लिस्टों में कांग्रेस कुल 100 नामों की घोषणा कर चुकी है. तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर अब केवल 19 नामों की घोषणा बाकी है.

ADVERTISEMENT

बीजेपी भी कर चुकी है अपनी पहली लिस्ट जारी

तेलंगाना चुनाव के लिए बीजेपी भी 22 अक्टूबर को अपने 52 कैडिडेट्स के नामों की घोषणा कर चुकी है. बीजेपी ने मध्यप्रदेश और राजस्थान की ही तरह तेलंगाना में भी सांसदों को टिकट देने की रणनीति अपनाई है. पार्टी ने राज्य में अपने 4 सांसदों में से 3 को विधानसभा के लिए उतारा है. बीजेपी ने राज्य में अपने इकलौते विधायक टी.राजा सिंह को भी टिकट दिया है. टी. राजा सिंह सांप्रदायिक बयान देने की वजह से पार्टी से बर्खास्त चल रहे थे. टिकट मिलने के पहले उनका निलंबन रद्द कर चुनाव मैदान में उतारा गया है.

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि तेलंगाना में 30 नवंबर को चुनाव होना है. वहीं 3 दिसंबर को मतगणना होगी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT