महाराष्ट्र का लेटेस्ट ओपिनियन पोल बढ़ाएगा BJP की चिंता, कांग्रेस-INDIA को इतनी सीटें

अभिषेक गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Maharashtra Opinion Poll: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी, कांग्रेस सहित सभी दल तैयारियों में जुटे हुए है. इस बीच आज चुनावों की घोषणा भी हो गई है. देश में 543 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में 19 अप्रैल से एक जून को मतदान होगा. मतगणना चार जून को होगी. इस बीच सर्वे और ओपिनियन पोल भी आ रहे है. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 'एबीपी न्यूज सी वोटर' ने लेटेस्ट ओपिनियन पोल सर्वे जारी किया है. महाराष्ट्र के लिए आए ओपिनियन पोल में चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए है. इस सर्वे में बीजेपी-NDA को भारी नुकसान होता दिख रहा है. आइए आपको बताते हैं महाराष्ट्र के इस सर्वे के क्या है आंकड़े. 

पछले चुनाव की अपेक्षा NDA को हो रहा भारी नुकसान

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए हुए 'एबीपी न्यूज सी वोटर' के लेटेस्ट ओपिनियन पोल सर्वे के मुताबिक, महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर बीजेपी के गठबंधन NDA को पिछले चुनाव की अपेक्षा भारी नुकसान होता दिख रहा है. इस चुनाव में NDA को 43 फीसदी वोट शेयर के साथ 28 सीटें मिलने का अनुमान है, वहीं विपक्षी गठबंधन INDIA को 42 फीसदी वोट शेयर के साथ 20 सीट मिल सकती है. 

इस सर्वे से साफ है कि, महाराष्ट्र में शिवसेना, NCP को तोड़कर उसके एक गुट को अपने में मिलाने के बाद भी बीजेपी को ज्यादा फायदा मिलता नजर नहीं आ रहा है. कांग्रेस के नेतृत्व में बना INDIA गठबंधन बीजेपी-NDA को कड़ी टक्कर देते नजर आ रहा है. वैसे पश्चिम बंगाल, बिहार के बाद महाराष्ट्र एक ऐसा राज्य बना हुआ है जहां बीजेपी को अपने पिछले चुनाव में आए सीटों को फिर से रिटेन करने को लेकर चिंता सता रही है.   

पिछले चुनाव के ये थे नतीजे

2019 में हुए पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 41 सीटों पर कब्जा जमाया था. यानी टाइम्स नाउ नवभारत के इस सर्वे में NDA को पिछले चुनाव की अपेक्षा इस बार दो सीटों का नुकसान होता दिख रहा है. दिलचस्प बात ये है कि, उद्धव ठाकरे के बीजेपी का साथ छोड़ने के बावजूद भी NDA लगभग अपनी पहले वाली स्थिति में ही दिख रही है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT