लाइव

National News Live Updates: NEET पेपर लीक मामले पर सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई, अब 18 को अगली सुनवाई

अभिषेक गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

National News Live Updates: देशभर की तमाम खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए न्यूज TAK ने एक खास 'लाइव ब्लॉग' शुरू किया है. इस लाइव ब्लॉग में पीएम नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी और अरविन्द केजरीवाल के साथ ही बीजेपी, कांग्रेस पार्टियों और देश में हो रही हर सियासी हलचल के साथ तमाम खबरों पर तत्काल अपडेट दिया जाएगा.

देश की सियासत से जुड़ी पल-पल की अपडेट जानने के लिए जुड़े रहे न्यूज TAK के इस लाइव ब्लॉग से. 

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 01:36 PM • 11 Jul 2024

    18 जुलाई को होगी सुप्रीम कोर्ट में NEET पर सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट ने NEET-UG 2024 परीक्षा से संबंधित मामले की सुनवाई स्थगित कर दी. आज नहीं, अब 18 जुलाई को होगी सुप्रीम कोर्ट में NEET पर सुनवाई. बुधवार को अवकाश होने के कारण अब नीट की सुनवाई गुरुवार को होगी. सीबीआई ने कोर्ट को स्टेटस रिपोर्ट सौंप दी है.

  • 12:22 PM • 11 Jul 2024

    NEET मामले में कब शुरू होगी सुनवाई?

    NEET मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई अभी शुरू नहीं हुई है, क्योंकि कोर्ट इससे पहले लिस्टेड अन्य मामलों की सुनवाई कर रही है. NEET का मामला 43 नंबर पर सूचीबद्ध है, इसलिए उम्मीद है कि सुनवाई दोपहर 2 बजे के बाद शुरू हो सकती है.

  • ADVERTISEMENT

  • 12:20 PM • 11 Jul 2024

    अगर परीक्षा रद्द नहीं करते हैं तो... CJI ने केंद्र से कही ये बात

    सुप्रीम कोर्ट के CJI ने कहा, 'यह मानते हुए कि हम परीक्षा रद्द नहीं करने जा रहे हैं, तो धोखाधड़ी के लाभार्थियों की पहचान करने के लिए हम आज क्या करने जा रहे हैं? उन्होंने आगे कहा कि लाभार्थियों की पहचान करने के लिए सरकार ने अब तक क्या किया है?' CJI ने कहा, 'ऐसी स्थिति में जहां उल्लंघन से पूरी प्रक्रिया प्रभावित होती है और लाभार्थियों को अन्य लोगों से अलग करना संभव नहीं होता, वहां री-एग्जाम का आदेश देना आवश्यक हो सकता है.'

  • 11:29 AM • 11 Jul 2024

    केंद्र ने SC में दायर हलफनामे में किसी भी तरह की सामूहिक गड़बड़ी से किया इनकार

    केंद्र ने अपने हलफनामे में कहा है कि, IIT मद्रास के डेटा विश्लेषण से पता चलता है कि, NEET पेपर में न तो सामूहिक गड़बड़ी का कोई संकेत है और न ही उम्मीदवारों के एक स्थानीय समूह को लाभ पहुंचाने का जिससे असामान्य स्कोर आए हैं. केंद्र ने कहा कि जुलाई के तीसरे सप्ताह से शुरू होने वाली काउंसलिंग चार राउंड में आयोजित की जाएगी. किसी भी उम्मीदवार के लिए, यदि यह पाया जाता है कि वह किसी भी तरह की गड़बड़ी का लाभार्थी रहा है, तो ऐसे व्यक्ति की उम्मीदवारी काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान या उसके बाद भी किसी भी चरण में रद्द कर दी जाएगी.

  • 11:24 AM • 11 Jul 2024

    आशुतोष ने कबूल था की सबसे पहले मनीष लेकर आया था पेपर

    नीट पेपर लीक मामले में CBI ने जिस आशुतोष को गिरफ्तार किया था, उसने हमारे सहयोगी चैनल आज तक से बातचीत में कबूला था की नीट का पेपर पहले मनीष लेकर आया था. उसके साथ 15-20 बच्चे आए थे और सॉल्व पेपर बच्चों को रटवाया गया था. पटना के स्कूल में प्रधान - पटना के स्कूल की बिल्डिंग के मालिक ने भी आजतक को बताया था कि, आशुतोष और मनीष ने बच्चों को पेपर रटवाया था. वहीं आर्थिक अपराध शाखा ने रिलीज में लिखा था NTA ने सेंपल पेपर दिया था जिसका मिलान बरामद पेपर से करवाया गया जिस से साबित हुआ था की पेपर लीक हुआ है. आर्थिक अपराध शाखा ने ये माना था कि NTA की लापरवाही हुई है.

  • 11:11 AM • 11 Jul 2024

    पेपर लीक पर कुछ करना पड़ेगा नहीं तो युवाओं का भरोसा सरकार से उठ जाएगा: केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह

    नीट पेपर लीक विवाद पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा, 'इस NEET CONTROVERSY का कुछ करना पड़ेगा वरना हमारे युवाओं का भरोसा उठ जाएगा. नौजवान हमसे पूछ रहे है कि NEET का क्या होगा? कोई मेहनत करता है 6 महीने कोई 1 साल लेकिन जब पता चलता है कि हरियाणा के एक ही संस्थान से 60 बच्चे ऐसे निकले जिनको फुल मार्क्स मिले है. उनको इतने नंबर मिल जाते है जितने नंबर हो ही नहीं सकते. जितने होने चाहिए उससे भी ज्यादा नंबर मिल जाते है तो फिर बच्चे और नौजवान हमसे सवाल पूछते है. सरकार ने कुछ सोचा है. आने वाले समय में कुछ न कुछ करना पड़ेगा NEET को लेकर नहीं तो आने वाले समय में बच्चों की आस्था राजनीति और प्रशासन पर खत्म हो जाएगी. हरियाणा में भी पेपर लीक होते है जब भी ऐसी घटना होगी मैं विरोध करूंगा. गलत को गलत ही कहूंगा. 

  • ADVERTISEMENT

  • 10:24 AM • 11 Jul 2024

    NTA, CBI और सरकार ने दाखिल किया हलफमाना

    8 जुलाई को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने NTA, सरकार और CBI से इस मामले में कुछ सवालों के जवाब मांगे थे. सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार और NTA की ओर से हलफनामा दायर करने के बाद सील कवर में CBI ने भी अपना एफिडेविट भी सब्मिट कर दिया है. आज होने वाली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा.

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT