केजरीवाल को याद नहीं उन्होंने अपना मोबाइल कहां रखा? शराब घोटाले में पूछताछ की डिटेल जानिए

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

Arvind Kejriwal in ED Custody
ഈ മാസം 28 വരെ എൻഫോഴ്‌സ്‌മെൻ്റ് ഡയറക്ടറേറ്റിൻ്റെ കസ്റ്റഡിയിലാണ് കെജ്‌രിവാൾ. 
social share
google news

Arvind Kejriwal news: दिल्ली के कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किए गए सीएम अरविंद केजरीवाल से इंफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट (ED) के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. इस बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी जानकारी सामने आई है. ED के सूत्रों ने हमारे सहयोगी इंडिया टुडे टीवी को रविवार को जानकारी दी कि अरविंद केजरीवाल ने पूछताछ के दौरान प्रवर्तन निदेशालय को बताया कि एक्साइज पॉलिसी को ड्राफ्ट करते समय वो जो मोबाइल इस्तेमाल कर रहे थे, उसे कहां रखा गया ये उन्हें याद नहीं है. 

आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में गुरुवार को केंद्रीय जांच एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया था. फिलहाल वह 28 मार्च तक ED की हिरासत में हैं. सूत्रों के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय केजरीवाल के फोन से कुछ डेटा निकालना चाहता है. उनका दावा है केजरीवाल उसी फोन से शराब नीति मामले के एक अन्य आरोपी समीर महेंद्रू से बात करते थे. सूत्रों का दावा है कि केजरीवाल ने महेंद्रू से फोन पर बात की और उन्हें बताया कि विजय नायर "उनका लड़का" है और वह "उन पर भरोसा" कर सकते हैं. 

ईडी के आरोप पत्र में AAP के मीडिया प्रभारी विजय नायर पर 'साउथ ग्रुप' के बीच बिचौलिए के रूप में काम करने का आरोप लगाया गया है. ED का दावा है कि साउथ ग्रुप ने दिल्ली में शराब के रिटेल कारोबार में एंट्री पाने के लिए केजरीवाल सरकार को कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी.

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले शुक्रवार को दिल्ली की कोर्ट में रिमांड लेने की अर्जी के दौरान केजरीवाल को शराब घोटाले का "मुख्य साजिशकर्ता और दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले का सरगना" बताया है. इसमें आगे कहा गया है कि वह सीधे तौर पर नीति के निर्माण, रिश्वत की मांग करने और अपराध से प्राप्त आय के प्रबंधन में शामिल थे. हालांकि, केजरीवाल ने इन आरोपों से इनकार करते हुए इन्हें झूठा करार दिया है. केजरीवाल ने कहा है कि जिस शराब नीति को कैंसिल कर दिया गया उससे जुड़े कथित घोटाले से उन्हें जोड़ने का कोई सबूत नहीं है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

रिपोर्ट: मुनीष चंद्र पांडेय, इंडिया टुडे.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT