कांग्रेस और INDIA इस राज्य में करेगी क्लीन स्वीप, लेटेस्ट सर्वे में यहां BJP-NDA को जीरो सीटें

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Tamilnadu Opinion Poll: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी, कांग्रेस और अन्य पार्टियां अपने-अपने चुनावी अभियान में जुटी हुई हैं. इस बीच लगातार अल-अलग ओपिनियन पोल सामने आ रहे हैं. दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु के लिए ABP C-Voter का लेटस्ट सर्वे सामने आया है. इस सर्वे में तमिलनाडु के आंकड़े बेहद चौकाने वाले हैं. सर्वे के मुताबिक बीजेपी और अन्य पार्टियां विपक्षी गठबंधन INDIA के मुकाबले बेहद कमजोर स्थिति में नजर आ रही है. आइए जानते हैं एबीपी सी वोटर के सर्वे के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर क्या है जनता का मूड.

तमिलनाडु में INDIA करेगा सूपड़ा साफ

तमिलनाडु के लिए आए एबीपी सी वोटर ओपिनियन पोल के मुताबिक, INDIA को बड़ी जीत मिलने जा रही है. राज्य की सभी 39 सीटों पर INDIA को जीत मिलती दिखाई दे रही है. लेटस्ट सर्वे के अनुसार बीजेपी, AIADMK और अन्य को एक सीट भी नहीं मिलेगी. सर्वे की मानें तो NDA को 19 प्रतिशत वोट मिल सकता है, वहीं विपक्षी गठबंधन इंडिया को सबसे ज्यादा 52 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है.

2019 के चुनाव के नतीजे भी जान लीजिए

2019 के आम चुनावों में तमिलनाडु में कांग्रेस के लिए नतीजे राहत भरे थे. पूरे देश से निराशा हाथ आने के बाद कांग्रेस को पंजाब, केरल के साथ तमिलनाडु ही वो राज्य था जहां उन्हें खुशी की ख़बर मिली थी. कांग्रेस ने  तमिलनाडु से 8 सीटें जीती थी. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने तमिलनाडु में 8 सीटें लड़कर सभी 8 सीटें और DMK ने 24 सीटें लड़कर सभी 24 सीटें जीती थी. तमिलनाडु की बाकी पार्टियों के साथ मिलकर कांग्रेस के संयुक्त प्रोग्रेसिव अलायंस(UPA) ने प्रदेश की 39 में से 38 सीटें जीती थी. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT