दिल्ली के सबसे अमीर कैंडिडेट हैं मनोज तिवारी, उनके खिलाफ लड़ रहे कन्हैया के पास क्या? जानिए

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Loksabha Elections 2024: देश की राजधानी दिल्ली में 25 मई को लोकसभा चुनाव होने हैं. दिल्ली की सभी सात सीटों पर पांचवे चरण में चुनाव होंगे. इस बीच उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है. कारण है इस सीट पर उतारे गए कैंडिडेट्स. बीजेपी ने मनोज तिवारी को तीसरी बार यहां से प्रत्याशी बनाया है वहीं इंडिया ब्लॉक ने कन्हैया कुमार को टिकट दिया है.

इस बीच मनोज तिवारी के चुनावी हलफनामे से पता चला है कि वे इस बार दिल्ली के सभी उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा अमीर हैं वहीं उनके सामने मैदान में उतारे गए कन्हैया कुमार के पास 10.65 लाख रुपए हैं. आइए जानते हैं दोनों के पास कितनी संपत्ति है.

मनोज तिवारी दिल्ली के सबसे अमीर प्रत्याशी 

मनोज तिवारी के चुनाव हलफनामे के मुताबिक वे दिल्ली के सबसे अमीर उम्मीदवार है. मनोज तिवारी की कुल संपत्ति 28.05 करोड़ रुपये है. उनकी आय 46.25 लाख रुपए है. मनोज ने अपनी आय का साधन सांसदी  के अलावा एक्टिंग और गाने को बताया है. 2022-23 के इनकम टैक्स के रिटर्न के मुताबिक वे सबसे अमीर कैंडिडेट हैं. बीजेपी ने मनोज तिवारी पर फिर से दांव खेलकर उन्हें दिल्ली की उत्तर पूर्व सीट से प्रत्याशी बनाया है. मनोज यहां से पहले भी दो बार सांसद चुने जा चुके हैं.

कन्हैया के पास कितना पैसा?

'INDIA' ने उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार को कैंडिडेट बनाया है. कन्हैया के पास 10.65 लाख रुपए हैं.इसमें 8 लाख रुपये की चल और 2.65 लाख रुपये की अचल संपत्ति है. 2019 में उन्होंने जेएनयू से पीएचडी की डिग्री ली है. कन्हैया पहली बार दिल्ली की किसी सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इससे पहले वे सीपीआई की टिकट से बिहार की बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं. जहां उन्हें बीजेपी के गिरिराज सिंह से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उत्तरी पूर्वी दिल्ली से हैं दोनों आमने-सामने

मनोज तिवारी इस सीट से पहले भी दो बार चुनाव जीत चुके हैं. ऐसे में कन्हैया कुमार के उत्तरी पूर्वी दिल्ली की सीट पर उतारे जाने के बाद से यहां का चुनाव दिलचस्प हो गया है. दोनों की संपत्ति के बीच जमीन आसमान का अंतर है लेकिन जेएनयू की छात्र राजनीति से छाए कन्हैया मनोज तिवारी को कड़ी टक्कर दे सकते हैं. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT