MP में सपा संग कांग्रेस की क्यों नहीं बनी बात? अब असली वजह आई सामने

अभिषेक गुप्ता

ADVERTISEMENT

Kamalnath, Akhilesh Yadav
Kamalnath, Akhilesh Yadav
social share
google news

MP Election 2023: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश चुनाव में 144 प्रत्याशियों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में कांग्रेस ने वहां भी अपना उम्मीदवार उतारा है, जहां से समाजवादी पार्टी ने पहले ही उम्मीदवार घोषित कर दिए थे. अब तक जारी लिस्ट के मुताबिक लगभग 5 से 6 सीटों पर दोनों पार्टियां आमने-सामने है. ये दोनों दल INDIA अलायंस में एकसाथ है. MP में दोनों दलों के आमने- सामने लड़ने की क्या है असली वजह?

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ कहते हैं, ‘मेरी अखिलेश जी से बात हुई, हमारा और उनका दोनों का उद्देश्य बीजेपी को हराना है. उन्होंने खुद मुझसे कहा कि हम मिलकर हराना चाहते हैं. लेकिन हमें अपनी स्थानीय स्थिति भी देखनी होती है. कुछ पेच फंस जाते है. जैसे कैंडिडेट दूसरे दलों के टिकट पर चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं. ऐसी कुछ बातें आ जाती हैं, जो प्रैक्टिकल हैं.’

अखिलेश पहले ही बता चुके हैं सपा की चुनौती

इससे पहले भी अखिलेश यादव अपनी रैलियों में INDIA गठबंधन को लेकर संशय में ही रहे हैं. कुछ दिनों पहले रीवा में उन्होंने कहा था, ‘हमसे पत्रकार साथी पूछेंगे कि INDIA गठबंधन है? हम स्वीकार करते हैं कि इंडिया गठबंधन है. INDIA गठबंधन के अंदर समाजवादी पार्टी भी है, लेकिन समाजवादी पार्टी की लड़ाई अपने अलग रास्ते की भी लड़ाई है.’ यह बयान काफी चर्चा में रहा था. इसके बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि, पार्टी गठबंधन से इतर अकेले चुनाव लड़ सकती है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT